asd
Tuesday, July 23, 2024
to day news in chandigarh
HomeUncategorizedदिल्ली के नजफगढ़ इलाके में बारिश से ढही दीवार, 2 युवकों की...

दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में बारिश से ढही दीवार, 2 युवकों की मौत

ऑय 1 न्यूज़ 22 जनवरी 2019 (रिंकी कचारी) दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में सोमवार शाम करीब चार बजे एक दीवार भरभरा कर गिर गई, जिसमें 2 युवकों की मौत हो गई. वहीं, पुलिस ने लापरवाही का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है..राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. यह हादसा नजफगढ़ के नगली के फैक्ट्री इलाके में सोमवार शाम करीब चार बजे हुआ. इसमें जान गंवाने वाले युवकों की पहचान 20 वर्षीय जसबीर और 25 वर्षीय करीम के रूप में हुई है. दोनों दोस्त बताए जा रहे हैं और गैस सिलेंडर बेचने का काम करते थे. जब दीवार गिरी, तब दोनों वहीं पर मौजूद थे. बताया जा रहा है कि यह दीवार दिल्ली में हुई भारी बारिश के चलते गिरी है.

सोमवार शाम हुए हादसे के वक्त करीम और जसबीर दीवार के ठीक बगल में मौजूद थे. उस वक्त हल्की-हल्की बारिश हो रही थी. तभी बगल की दीवार भरभरा कर उनके ऊपर गिर गई. दोनों दीवार के मलबे में दब गए. इस दौरान घटनास्थल के पास से गुजर रहे लोगों ने मलबा हटाकर दोनों को बाहर निकाला. इसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

इस दौरान मौके पर मौजूद रहे पुष्पेंद्र ने बताया कि यह दीवार अचानक भरभरा कर गिरी, जिसके चलते दोनों को बचने का जरा सा भी मौका नहीं मिला. दोनों मलबे के नीचे दब गए. हालांकि उनको फौरन निकाला गया और अस्पताल भी पहुंचाया गया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और दोनों दम तोड़ चुके थे. वहीं, घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दे दी. इस मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और दीवार गिरने की जांच शुरू कर दी.

पुलिस ने लापरवाही से मौत का मामला भी दर्ज किया है. घटनास्थल के आसपास मौजूद रहे लोगों का कहना है कि ये दीवार बहुत पुरानी थी और बेहद जर्जर हो चुकी थी, लेकिन इस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया था. इसीलिए यह हल्की सी बारिश में भरभरा कर ढह गई. अब पुलिस इस मामले में आगे जांच कर रही है, ताकि ये पता लगाया जा सके कि इसके पीछे किसकी लापरवाही थी?

वहीं, सोमवार रात को दिल्ली-एनसीआर में जमकर बरसात हुई. दिल्ली के सुभाष नगर, नरेला, पंजाबी बाग, धौला कुआं समेत कई इलाकों में ओले भी गिरे. इसके अलावा अगले चार दिन तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट भी जारी किया गया है. दिल्ली में अचानक बदले मौसम के मिजाज के चलते गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर चिंता बढ़ गई है…इसके अलावा बारिश और ओले गिरने से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. इस बारिश से ठंड बढ़ गई है. सोमवार रात की बारिश के बाद मंगलवार सुबह जगह-जगह पानी भर गया, जिसके चलते कई इलाकों में भारी जाम भी देखने को मिला.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments