Wednesday, September 28, 2022
to day news in chandigarh
Homeचंडीगढ़इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस कृष्ण मुरारी पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के नए...

इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस कृष्ण मुरारी पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश ।

आई 1 न्यूज़ 2 जून 2018 ( अमित सेठी )

इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस कृष्ण मुरारी पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश बन गए। उन्हें हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने चंडीगढ़ में शपथ दिलवाई। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्रालय ने जस्टिस कृष्ण मुरारी के नाम की सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की सिफारिश को मंजूरी दे दी थी। कॉलेजियम ने पिछले माह जस्टिस मुरारी के नाम की सिफारिश की थी।
पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के लिए नए चीफ जस्टिस कृष्ण मुरारी ने आज अपने पद की गोपनीयता की शपथ ग्रहण की। हरियाणा राजभवन में हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने उन्हें अपने पद की शपथ दिलाई। इस अवसर पर हरियाणा तथा पंजाब दोनों के मुख्यमंत्री भी मौजूद थे।

इस अवसर पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा बड़ी खुशी की बात है कि नए चीफ जस्टिस का पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में पदार्पण हुआ है आम आदमी पार्टी के साथ गठजोड़ की संभावना पर बोलते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह फैसला पार्टी हाईकमान करेगी और हम अपने विचार पार्टी के समक्ष रखेंगे।
किसानों के प्रोटेस्ट पर बोलते हुए स्वामीनाथन रिपोर्ट पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह रिपोर्ट लागू होनी चाहिए और इसके लागू ना होने के कारण ही किसान प्रोटेस्ट कर रहे हैं।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments