Thursday, August 11, 2022
to day news in chandigarh
HomeLatest NewsSanjay Tandon ने Chandigarh sector 16 के cricket stadium का नाम...

Sanjay Tandon ने Chandigarh sector 16 के cricket stadium का नाम बदल कर Kapil dev cricket stadium करने की मांग की

Chandigarh की यूटी क्रिकेट एसोसिएिशन(UTCA) का प्रतिनिधिमंडल आज एसोसिएशन के प्रेजीडेंट Sanjay Tandon के नेतृत्व में Chandigarh के प्रशासक बीएल पुरोहित से मिला है। इस दौरान कुछ पूर्व क्रिकेटर्स भी मौजूद थे। पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक बीएल पुरोहित से एसोसिएशन ने सेक्टर 16 क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदल कर कपिल देव क्रिकेट स्टेडियम करने की मांग की गई है। जल्द ही इस मांग पर प्रशासक बीएल पुरोहित का निर्णय आने की उम्मीद है।

sector 16 के cricket stadium में काफी बच्चे कोचिंग लेते हैं और इस stadium में Practice कर कई खिलाड़ी Indian टीम में शामिल हो जाते हैं। Chandigarh की टीम को अलग से रणजी में जगह मिलने के बाद से युवा Cricketers में क्रेज बढ़ा है। Yuvraj के कोच रह चुके Sukhwinder singh bawa इस स्टेडियम में स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) की तरफ से सीनियर कोच हैं।

बता दें कि वर्ष 1983 World cup भारत ने पूर्व Crickter Kapil Dev की कत्पानी में जीता था। इस टूर्नामेंट में कपिल देव का प्रदर्शन शानदार रहा था। हाल ही में इस वर्ल्ड कप के ऊपर Bollywood ने ’83’ नाम से फिल्म भी बनाई थी। एक्टर Ranbir Singh ने कपिल देव का रोल निभाया था।

Sanjay Tandon ने बताया कि आज यूटी क्रिकेट एसोसिएशन के 11 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल प्रशासक बीएल पुरोहित से मिला है। इस दौरान उन्हें बताया गया कि चंडीगढ़ ने एक क्रिकेट का सबसे बड़ा सितारा कपिल देव दिया। सेक्टर 16 के क्रिकेट स्टेडियम में ही उन्होंने अपनी शुरुआती क्रिकेट खेली। इसके बाद उन्होंने हरियाणा की तरफ से खेला और फिर राष्ट्रीय तथा बाद में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी जगह बनाई।

कपिल देव क्रिकेट स्टेडियम रखने की मांग की गई है। कपिल देव के साथ खेले उस समय के क्रिकेटर भी इस दौरान मौजूद थे। टंडन ने बताया कि इस मामले में चंडीगढ़ प्रशासन फैसला ले सकता है। इसीलिए प्रशासक के समक्ष यह मांग रखी गई है। वहीं उन्होंने कहा कि यदि जरुरत पड़ी तो केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से भी मिलेगें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments