बलटाना मार्किट में लगा रक्तदान शिविर 62 रक्तदानियों ने किया रक्तदान ।

0
315

जीरकुर आई 1 न्यूज़ 11 मार्च 2021। ( आईएच खान )… महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य पर व अस्पतालों में आयी रक्त की कमी को पूरा करने के लिए विश्वास फाउंडेशन ने आज वीरवार को बलटाना मार्किट अपना वैष्णो ढाबा रामलीला ग्राउंड के पास ब्लड डोनेशन कैंप लगाया। यह कैंप इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी डिस्ट्रिक्ट ब्रांच मोहाली व अपना वैष्णो ढाबा के सहयोग से लगाया गया। शिविर में सामाजिक दूरी, मास्क व सैनिटाईज़ेशन का ख़ास ध्यान रखा गया। 62 रक्तदानियों ने अपनी स्वेछा व उत्साह से रक्तदान किया। शिविर में ब्लड बैंक सोहाना मोहाली की टीम ने डॉ रितेश गुलाटी की निगरानी में रक्त एकत्रित किया।

विश्वास फाउंडेशन की जनरल सेक्रेटरी साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि एक स्वस्थ व्यक्ति का इंसानी, नैतिक और सामाजिक दायित्व बनता है की वह स्वयं को रक्तदान के लिए तैयार रखे। इस संकट की घडी में हर स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए। क्योंकि रक्त का कोई दूसरा विकल्प नहीं है। इससे शरीर में किसी तरह की कमी नहीं आती है। रक्तदान का मकसद उन मरीज़ो की मदद करना है, जिनकी रक्त की कमी से ज़िन्दगी की डोर कमज़ोर पड़ जाती है।

इस रक्तदान शिविर में आये सभी रक्तदानियों को प्रशंसा पत्र, मास्क, साबुन, सैनिटाईजर व गिफ्ट देकर प्रोत्साहित किया गया। इस मौके पर संदीप कुमार यादव, रमेश सक्सेना, कृष्णा सक्सेना, हेम चंद गुप्ता, विवेक पसरीचा, शालिनी, शिवानी ब्लड बैंक के डॉक्टर्स व अन्य गणमान्य अतिथि भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here