उत्तराखंड: केदारनाथ हाइवे पर बड़ा हादसा, चट्टान खिसकने से 9 मजदूरों की मौत

0
377

ऑय 1 न्यूज़ 21 दिसम्बर 2018 (रिंकी कचारी) उत्तराखंड में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है. कई बार लगातार होती बारिश के कारण भी चट्टान से मलबा गिरता रहता है. इस हादसे के बाद बचाव कार्य जारी है.

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में शुक्रवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया. यहां चट्टान से गिरे मलबे के नीचे दबकर 9 मजदूरों की मौत हो गई है. ये हादसा रुद्रप्रयाग के पास केदारनाथ हाइवे पर बांसबाड़ा में हुआ. बताया जा रहा है कि यहां पर ऑल वेदर रोड का काम जारी था. अभी भी काफी मजदूरों के दबे होने की खबर है. स्थानीय पुलिस और बचाव दल मौके पर पहुंच गया है.

गौरतलब है कि उत्तर भारत में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इस दौरान होने वाली बर्फबारी और बारिश के कारण पहाड़ों में काम करने पर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. लगातार बारिश होने से पहाड़ों से मलबा गिरने का खतरा रहता है. कहा जा रहा है कि ऐसा ही यहां पर भी हुआ.

चट्टान के पास ही काम कर रहे कुछ मजदूरों पर अचानक चट्टान का मलबा गिर गया और वहां दबकर उनकी मौत हो गई. एम्बुलेंस में घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है.

आपको बता दें कि 2013 में उत्तराखंड के केदारनाथ में ही प्राकृतिक आपदा आई थी. तब बादल फटने के कारण अचानक बाढ़ आ गई थी और पूरे क्षेत्र में पहाड़ों का मलबा, भूसख्लन की स्थिति पैदा हो गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here