CABINET MEETING HARYANA

0
578

CABINET MEETING HARYANA 
NEWS BY AMIT SETHI
एंकर –
हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश में सरकारी नौकरियों में नियुक्ति के समय होने वाले साक्षात्कार (इंटरव्यू) के अंक घटाकर 12 कर दिए गए है जबकि लिखित परीक्षाएं 88 अंक की होगी जिसमे से 66 प्रतिशत सामान्य ज्ञान जबकि 22 प्रतिशत अंक हरियाणा से सम्बंधित ज्ञान के होगे। यह फैसला शनिवार को चंडीगढ़ स्थित हरियाणा सचिवालय में हुई कैबिनेट की बैठक में लिया गया। 
vo … 1 
बैठक के उपरांत मुख्य मंत्री मनोहरलाल खट्टर ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा की मंत्रिमंडल की आज हुई बैठक में कई अहम फैसले लिए गए है। जिसमे प्रदेश में डॉक्टरों की भर्ती को एचपीएससी से बाहर कर दिया गया है अब डॉकटरों की भर्ती के लिए स्वास्थ्य विभाग पॉलिसी बनाएगा। जिसके उपरान्त स्वास्थ्य विभाग सीधे तौर पर डॉक्टरों की भर्ती कर सकेगा। वहीं हालही में बढ़ाये गए बिजली के बिलों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि विभाग में लगातार बढ़ रहे घाटे को देखते हुए दाम बढ़ाए गए है जबकि इसमें किसानो व् बीपीएल को राहत दी गई है । 

बाइट – मनोहर लाल खट्टर , मुख्य मंत्री हरियाणा 

vo … 2 
वही मुख्यमंत्री ने कहा की इसके इलावा वाईएमसी से बल्भगढ तक मेट्रो लिंक को मंजूरी दे दी है जहाँ इसका विस्तार होगा इसके साथ ही कॉर्पोरेट शुगर मिलो द्वारा गन्ने का भुगतान करने के लिए 260 करोड़ रूपये जारी किये जाएंगे ।

बाइट – मनोहर लाल खट्टर , मुख्य मंत्री हरियाणा