PM Narendra Modi launches 3 social security schemes

0
730

CENTRE MINISTER HARSHVARDHAN 

NEWS BY AMIT SETHI WITH CAMERA PERSON HARPREET NAGPAL 

एंकर :- 
प्रधानमन्त्री सुरक्षा बीमा योजना, अटल पेंशन योजना, प्रधानमन्त्री जीवन ज्योति बीमा योजना का जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकता से शुभारंभ किया वही हरियाणा एवम् पंजाब के राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी एवम् केंद्रीय विज्ञान एवम् प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने चंडीगढ़ सेक्टर 43 स्थित ज्यूडिशियल अकादमी से इसकी शुरुवात की। इस मोके पर उनके साथ सांसद किरण खेर एवं चंडीगढ़ प्रशासक के सलाहकार विजयदेव भी मोैजूद रहे। 

VO …. 1 
इस दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए केंद्रीय विज्ञान एवम् प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी ने पिछले 365 दिनों में गरीब व्यक्तियों को बैंको के साथ एवं सरकारी स्कीम जिससे उन्हें लाभ मिले के साथ जोड़ने का कार्य किया है। आज जिन तीन योजनाओ का शुभारंभ किया गया है उनसे महज 342 रूपये में व्यक्ति को जीवन भर की सुरक्षा मिल जायेगी और यह तीनो योजनाये ही एक ऐतिहासिक काम है। 
बाईट …. डॉ हर्षवर्धन केंद्रीय विज्ञान एवम् प्रौद्योगिकी मंत्री 

VO …. 2 
वही डॉ हर्षवर्धन का कहना था कि पिछले एक साल में भाजपा ने हर विभाग एवं हर क्षेत्र में पूर्ण विकास किया है। जिसका विस्तार से विश्लेषण हम 26 तारीख को करेंगे। 
बाईट …. डॉ हर्षवर्धन केंद्रीय विज्ञान एवम् प्रौद्योगिकी मंत्री 

VO … 3 
वही इस दौरान हरियाणा एवं पंजाब के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने तीनो योजनाओं पर भाजपा सरकार को बधाई देते हुए कहा कि इन योजनाओं से आर्थिक दृष्टि जिनको कोई सहारा नहीं है उन्हें सहारा मिलेगा। 
बाइट … कप्तान सिंह सोलंकी हरियाणा एवं पंजाब के राज्यपाल