Friday, December 2, 2022
to day news in chandigarh
Homesingle news48 घंटे में बड़ी कार्रवाई, जवानों की शहादत पर सेना गरजी- अब...

48 घंटे में बड़ी कार्रवाई, जवानों की शहादत पर सेना गरजी- अब एक्शन बोलेगा,

आई 1 न्यूज़ : ब्यूरो रिपोर्ट

भारतीय सेना पाकिस्तान की ओर से लगातार हो रहे संघर्ष विराम उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। रविवार को पाक गोलीबारी में मारे गए कैप्टन और जवानों की शहादत का बड़ा बदला लिए जाएगा। सेना के उप प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल शरथ चंद ने संघर्ष विराम उल्लंघन पर कहा कि सेना ओर से की जा रही कार्रवाई ही इसका जवाब तय करेगा। सेना ने संकेत दिया है कि अगले 48 घंटे के भीतर पाक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो सकती है। चंद के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ भारी नुकसान हो रहा है। यह दुर्भाग्या की बात है कि पाक की तरफ से एक मिसाइल ऐसी जगह फटी जिससे चार फौजी शहीद हो गए। 

लेफ्टिनेंट जनरल चंद ने कहा कि पाकिस्तान लगातार मोर्टार और एंटी टैंक गाईडेड (एटीजी) मिसाइलों के हमले कर रहा है। भारत की तरफ से भी उसी स्तर का जवाब दिया जा रहा है। चंद ने कहा कि पाकिस्तान का एक ही मकसद है कि वह इस उल्लंघन की आड़ में ज्यादा से ज्यादा घुसपैठ कराए। रविवार की घटना पर पूछे गए सवाल पर चंद ने कहा कि अपनी सेना की कार्रवाई पाक करतूतों का असली जवाब होगा। 

उधर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि देश को अपनी सेना पर पूरा भरोसा है। पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दिया जाएगा। कश्मीर में सुरक्षा बलों की सख्ती के बाद पाकिस्तान घाटी में ज्यादा से ज्यादा घुसपैठ करने की कोशिश में है। इस कवायद में वह बार बार बिना किसी उकसावे के गोलीबारी कर घुसपैठियों को कवरिंग फायर देता है। इसमें सीमावर्ती इलाकों के आम लोग भी बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं।

गौरतलब है कि रविवार को भिंबर गली सेक्टर में पाक गोलीबारी में 22 साल केकैप्टन समेत तीन जवान शहीद हो गए थे। इसके अलावा रजौरी सेक्टर में रविवार देर रात हुई गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक सब इंस्पेक्टर घायल हो गया। सेना सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान भारतीय गावों में 120 और 82 मीमी मोर्टार का भी इस्तेमाल कर रहा है। इसकी रेंज 4.5 से 7 किलोमीटर है। सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से आ रही खबरों के मुताबिक पाक चौकियों को जबरदस्त नुकसान पहुंचा है। सेना की कार्रवाई में पाक के चार नागरिक भी मारे गए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments