Wednesday, September 28, 2022
to day news in chandigarh
Homeपंजाबहोमगार्ड को 500 रुपए रिश्वत लेते पकड़ा, 2 एएसआई समेत 5 सस्पेंड

होमगार्ड को 500 रुपए रिश्वत लेते पकड़ा, 2 एएसआई समेत 5 सस्पेंड

ब्यूरो रिपोर्ट :13 मार्च 2018

करप्शन के आरोप में पुलिस कमिश्नर प्रवीण कुमार सिन्हा ने ट्रैफिक पुलिस के 2 एएसआई, 2 एचसी और होमगार्ड समेत 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया है। सीपी को इतवार शिकायत मिली थी कि पीएपी चौक में तैनात पुलिस कर्मचारी चालान न काटने के बदले लोगों से पैसे ले रहे हैं। एडीसीपी हेडक्वार्टर गौतम सिंघल के नेतृत्व में जांच टीम बना दी। टीम ने दोपहर 1.30 से 3.30 बजे तक चौक में ट्रैप लगाया।

सिविल ड्रेस में टीम पीएपी चौक पहुंची। इसी दौरान होमगार्ड जगजीत जग्गी ने एक गाड़ी वाले को रोका, उसके कागज चेक किए। बाद में उसे कुछ पैसे लेकर छोड़ दिया। जब गाड़ी वाला पैसे देकर वापस आ रहा था तो टीम ने उससे मामला पूछा।

उसने बताया कि – पुलिसकर्मी को चालान न काटने के बदले 300 रुपए दिए हैं। सारा मामला क्लियर होने पर मुलाजिम को पकड़ लिया गया। उस समय ड्यूटी पर जगजीत जग्गी के साथ एएसआई सतनाम और एचसी सुखवंत भी मौजूद थे। शाम को थाने में जब ट्रैफिक पुलिस के लिए मुलाजिम ड्यूटी खत्म करके वापस पहुंचे तो अधिकारियों ने कह दिया कि कल से वे वर्दी नहीं पहनेंगे। उन्हें करप्शन के कारण सस्पेंड किया जा रहा है।

इसके अलावा परागपुर रोड पर एएसआई गुलशन और एचसी मेयर सिंह ने भी हाईवे पर नाकाबंदी दौरान टिप्पर चालक से 200 रुपए लेकर उसे छोड़ा था। दोनों कर्मियों को भी रंगे हाथ काबू किया गया। सीपी प्रवीण कुमार सिन्हा के मुताबिक पांचों कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है। सभी के विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments