Sunday, December 4, 2022
to day news in chandigarh
Homeहिमाचलहिमाचल स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पदों की भर्ती को लेकर स्वास्थ्य मंत्री...

हिमाचल स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पदों की भर्ती को लेकर स्वास्थ्य मंत्री का बयान

हिमाचल स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पदों की भर्ती को लेकर स्वास्थ्य मंत्री का बयान आया है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन सिंह परमार ने कहा कि पिछली दो बैठकों के दौरान चिकित्सकों के 400 पदों को भरने के अलावा पैरा मेडिकल स्टाफ के विभिन्न पद और अनेक अस्पतालों के स्तरोन्नयन की स्वीकृतियां प्रदान की गई हैं।

परमार ने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र में निरंतर सुधारों के लिए विभाग के सभी अधिकारियों और चिकित्सकों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत विभिन्न सेवाओं के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए सभी फ ील्ड अधिकारियों को समर्पण की भावना के साथ कार्य करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का लक्ष्य अंतिम छोर पर बैठे अंतिम व्यक्ति तक पहुंचना है।

इन जिलों को मिलेंगे स्वास्थ्य केंद्र

परमार ने कहा कि कांगड़ा जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवारना को 50 बिस्तरों के नागरिक अस्पताल में स्तरोन्नत करने तथा इस अस्पताल के सुचारू संचालन के लिए विभिन्न श्रेणियों के 20 अतिरिक्त पद स्वीकृत करने के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का आभार जताया है।

मुख्यमंत्री ने फरवरी माह में ही अस्पताल को स्तरोन्नत करने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि मंडी जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बालीचौकी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्तरोन्नत करने के लिए भी मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इन अस्पतालों के स्तरोन्नयन को लेकर लोगों की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी हुई है और क्षेत्र के लोगों को समीपवर्ती अस्पतालों में बेहतर चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध होंगी।

उन्होंने कहा कि लोगों को गुणात्मक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना वर्तमान सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और पहले ही दिन से राज्य के सभी स्वास्थ्य संस्थानों में श्रम शक्ति एवं बेहतर अधोसंरचना उपलब्ध करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल की प्रत्येक बैठक में स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए कोई न कोई निर्णय अवश्य लिया जा रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments