Friday, October 7, 2022
to day news in chandigarh
Homeचंडीगढ़हरयाणवी कलाकार सती सतविंदर नया गाना 'छोरा आर पार 'आज हुआ लांच

हरयाणवी कलाकार सती सतविंदर नया गाना ‘छोरा आर पार ‘आज हुआ लांच

ऑय 1 न्यूज़ 28 दिसम्बर 2018 (रिंकी कचारी) हरियाणवी कलाकारों सती सतविंदर, सपना चौधरी ,राज मवेर आदि इन दिनों काफी ज्‍यादा सुर्खियों में हैं। हिंदी गाने तो अपने खूब सुने होंगे लेकिन हरियाणवी गानों की अपनी अलग ही रौनक है. रीजनल गानों में हरियाणवी गानों का अलग ही अंदाज़ है, इसमें हर गाना एक नए ढंग से दर्शाया जाता है. रातों रात इनके मिलियन व्यूज आम बात है।

सपना चौधरी का परफॉर्मेंस हिट होने के बाद से हरियाणवी गाने का चलन एक बार फिर से शुरू हो चुका है. न केवल हरियाणा बल्कि देश दूसरे राज्यों में भी हरियाणवी गाने सुने और देखे जा रहे हैं. या यूं कहें कि हरियाणवी संगीत काफी हद तक पंजाबी गानों की जगह ले रहे हैं. इस वजह से हरियाणवी भाषा में गाने वाले गायक नए-नए अलबम रिलीज करने में जुट गए हैं. इसी कड़ी में आज सती सतविंदर ने ‘छोरा आर पार ‘ नाम से एक गाना लांच किया है| जिसे सती के यूट्यूब पेज पर अपलोड किया गया है. उम्मीद है कि उसके पहले गानों की तर्ज़ इस गाने की भी वायरल होना माना जा रहा है क्योंकि यह हरियाणवी भाषा में है. दरअसल, इस देश में करीब 2.54 करोड़ लोग हरियाणवी भाषा बोल और समझ लेते हैं. ऐसे में महज एक दो सप्ताह के भीतर इस तरहके गाने की कई मिलयन लोगों तक पहुंच जाना लगभग तय है .
गाड दिया लठ, छोरा हरियाणे का , आदि हरमन प्यारे गीतों की लिस्ट में अब नया गाना और जुड़ जायेगा। इस गाने को रयान लोहान ने डायरेक्ट किया है व बॉलीवुड एक्टर राजिंदर अमर ने एक्ट किया है म्यूजिक राय साहिब ने दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments