Saturday, November 26, 2022
to day news in chandigarh
HomeLatest Newsहरजोत सिंह बैंस और प्रोफ़ैसर योगराज की तरफ से शहीद ए आज़म...

हरजोत सिंह बैंस और प्रोफ़ैसर योगराज की तरफ से शहीद ए आज़म सरदार भगत सिंह के जन्म दिवस को समर्पत बाल पत्रिका पंखुड़ियां का विशेष अंक रिलीज़

आई 1 न्यूज़ 21 सितम्बर 2022 ( अमित सेठी ) साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर शहीद ए आज़म सरदार भगत सिंह के जन्म दिवस को समर्पित बाल पत्रिका ’पंखुड़ियां’ का विशेष अंक आज यहाँ स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस और पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन प्रो. योगराज की तरफ से सांझा तौर पर रिलीज़ किया गया।

शिक्षा मंत्री स. हरजोत सिंह बैंस ने पंखुड़ियां के विशेष अंक की सराहना करते हुये कहा कि यह एक बहुत ही जानकारी भरपूर अंक है। इसमें सरदार भगत सिंह के जीवन से जुड़ी बहुत सी घटनाओं को प्रकाशित किया गया है। उन्होंने कहा कि यह एक संभालने योग्य अंक है और यह विशेष अंक सभी सरकारी, प्राईवेट और ऐफ़ीलीऐटिड स्कूलों के पुस्तकालयों में पहुँचना चाहिए। उन्होंने अपने भाषण में यह भी कहा कि आज के युग में बाल साहित्य की बहुत ज़रूरत है। विद्यार्थियों के जीवन और शख्सियत को निखारने के लिए बाल साहित्य अहम रोल अदा कर रहा है।

वर्णनयोग्य है कि सितम्बर महीने का ’पंखुड़ियां’ का विशेष अंक अध्यापक दिवस और शहीद- ए- आज़म सरदार भगत सिंह की जन्म शताब्दी को समर्पित किया गया है। इस अंक में इस बार अलग-अलग विद्वानों से आर्टीकल, कविताएं और अन्य मूल्यवान सामग्री मंगवा कर प्रकाशित की गई है। इसके इलावा मुख्यमंत्री स. भगवंत मान, शिक्षा मंत्री स. हरजोत सिंह बैंस, प्रोफ़ैसर योगराज चेयरमैन, पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड वायस चेयरमैन डा. वरिन्दर भाटिया, सचिव स्वाती टिवाना ( पी. सी. एस) के संदेश भी विशेष तौर पर इस अंक में प्रकाशित किये गए हैं।
इस मौके पर अन्यों के इलावा मुख्य संपादक श्रीमती अमरजीत कौर दालम, संपादक पंखुड़ियां स. दर्शन सिंह बनूड़ के इलावा पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड और डी. पी. आई. सेकेंडरी के अन्य उच्च अधिकारी भी मौजूद थे।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments