Thursday, August 11, 2022
to day news in chandigarh
Homeचंडीगढ़हनीप्रीत और राम रहीम को पूछताछ के लिए सिरसा लाएगी पुलिस,

हनीप्रीत और राम रहीम को पूछताछ के लिए सिरसा लाएगी पुलिस,

साध्वी यौन शोषण मामले में सुनारिया जेल में 20 साल की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को जल्द पूछताछ के लिए सिरसा लाया जाएगा। डेरा मुखी के अलावा सिरसा पुलिस ने अंबाला जेल में कैद हनीप्रीत को भी सिरसा लाने की तैयारी कर ली है। इसके लिए बुधवार को सिरसा पुलिस की ओर से सीजेएम कोर्ट में गुरमीत राम रहीम और हनीप्रीत का प्रोडक्शन वारंट लेने के लिए अर्जी दाखिल की गई। वीरवार को इस अर्जी पर सुनवाई हुई।

शहर थाना पुलिस ने अदालत को बताया कि सिरसा हिंसा मामले की जांच के सिलसिले में गुरमीत राम रहीम और हनीप्रीत इंसां से पूछताछ करनी जरूरी है। इनकी निशादेही पर हिंसा से जुडे़ कई सबूत भी हासिल करने हैं। हिंसा की साजिश 17 से 22 अगस्त 2017 तक डेरा सच्चा सौदा में रची गई और साजिश की योजना बनाने में डेरा मुखी और हनीप्रीत इंसां शामिल थी।

इस साजिश के तहत सिरसा और पंचकूला में सीबीआई कोर्ट के फैसले के बाद हिंसा फैली। हिंसा में शामिल रहे काफी आरोपियों से पूछताछ और जांच करने पर साजिश में गुरमीत राम रहीम और हनीप्रीत की बड़ी भूमिका का पता चला है। इसलिए दोनों आरोपियों से पूछताछ करना बेहद जरूरी है। शहर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राम सिंह ने दमदार ढंग से पुलिस का पक्ष अदालत समक्ष रखा। पक्ष जानने के बाद अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। शुक्रवार को अदालत प्रोडक्शन वारंट जारी करने की अर्जी पर फैसला सुनाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments