Sunday, December 4, 2022
to day news in chandigarh
Homeहिमाचलसीएम जयराम ठाकुर, छह मार्च से 5 अप्रैल तक चलेगा सत्र नौ...

सीएम जयराम ठाकुर, छह मार्च से 5 अप्रैल तक चलेगा सत्र नौ मार्च को सरकार का पहला बजट पेश करेंगे

ब्यूरो रिपोर्ट :17 फरवरी 2018
प्रदेश सरकार के पहले वित्तीय बजट को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 9 मार्च को विधानसभा में प्रस्तुत करेंगे। वीरवार को विधानसभा सचिवालय ने राज्यपाल की मंजूरी के बाद सत्र की अधिसूचना जारी कर दी है। अधिसूचना के अनुसार बजट सत्र 6 मार्च से शुरू होगा और 29 मार्च को खत्म होगा।  बजट सत्र के दौरान कुल 17 बैठकें होंगी, जिनमें शासकीय विधायी कार्यों के अलावा बजट व अन्य विषयों और मांगों पर चर्चा की जाएगी। बजट पर चर्चा के लिए आठ दिन रखे गए हैं। इसके अलावा प्रश्नकाल भी होंगे। 17 मार्च से 25 मार्च के बीच सत्र का अवकाश रहेगा। 

हर शनिवार व रविवार को भी सत्र नहीं होगा। जयराम सरकार के इस पहले बजट से जनता को काफी उम्मीदें हैं। माना यह जा रहा है कि भाजपा के दृष्टिपत्र में किए वादों को सैद्धांतिक रूप से बजट में शामिल कर लागू करने के लिए बड़ा कदम उठाया जा सकता है।

स्कूलों में वाईफाई से लेकर एलईडी बल्ब बांटने, सौर गीजर लगवाने के लिए सब्सिडी, अपना घर आवास योजना के लिए बजट, अपशिष्ट प्रबंधन प्राधिकरण की स्थापना, आदर्श ग्राम योजना, पुस्तकालय निर्माण, ई ग्राम योजना, हैलीपैड के लिए बजट का प्रावधान किया जा सकता है। सबसे ज्यादा संभावना पर्यटन विकास को लेकर है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments