asd
Saturday, July 27, 2024
to day news in chandigarh
Homeहिमाचलशस्त्र लाईसेंस में विशिष्ट पहचान संख्या अंकित करने की अंतिम तिथि 31...

शस्त्र लाईसेंस में विशिष्ट पहचान संख्या अंकित करने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2018

आई 1 न्यूज़ : संदीप कश्यप

सोलन

सोलन जिले के सभी शस्त्र लाईसेंस धारकों को अपने शस्त्र लाईसेंस पर विशिष्ट पहचान संख्या अंकित करवानी अनिवार्य है। इस संबंध में केन्द्र सरकार द्वारा दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। यह जानकारी आज यहां अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी विवेक चंदेल ने दी।

विवेक चंदेल ने कहा कि इस कार्य के लिए 31 मार्च, 2018 की तिथि को अंतिम तिथि निर्धारित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि यदि 31 मार्च, 2018 तक शस्त्र लाईसेंस में विशिष्ट पहचान संख्या अंकित नहीं करवाई गई तो इस तिथि के उपरांत शस्त्र लाईसेंस को अवैध माना जाएगा। ऐसी स्थिति में शस्त्र लाईसेंस को रद्द भी किया जा सकता है।

अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी ने कहा कि जिले के शस्त्र लाईसेंस धारकों की सुविधा के लिए विशिष्ट पहचान संख्या अंकित करने का कार्य जिलाधीश कार्यालय सोलन, उपमण्डलाधिकारी कार्यालय सोलन, उपमण्डलाधिकारी कार्यालय कंडाघाट, उपमण्डलाधिकारी कार्यालय अर्की व उपमण्डलाधिकारी कार्यालय नालागढ़ में किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यह विशिष्ट पहचान संख्या प्रत्येक शस्त्र लाईसेंस के लिए भिन्न होगी। इसके लिए लाईसेंस धारक को लाईसेंस जारीकर्ता प्राधिकरण के कार्यालय में अपने मूल लाईसेंस के साथ आना होगा। इस प्रक्रिया में आधारकार्ड अथवा किसी अन्य दस्तावेज की आवश्यकता नहीं है।

उन्होंने जिले के सभी शस्त्र लाईसेंस धारकों से आग्रह किया कि 31 मार्च, 2018 तक अपने शस्त्र लाईसेंस में विशिष्ट पहचान संख्या अनिवार्य रूप से अंकित करवाएं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments