asd
Saturday, July 27, 2024
to day news in chandigarh
Homeखेलरोहित और पंड्या भाइयों को रिटेन कर सकती है मुंबई इंडियंस

रोहित और पंड्या भाइयों को रिटेन कर सकती है मुंबई इंडियंस

मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस 27 जनवरी को होने वाली आईपीएल नीलामी से पहले कप्तान रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या और कृणाल पंड्या को रिटेन कर सकता है जबकि दिल्ली डेयरडेविल्स रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर को टीम में बनाए रख सकता है.

4 जनवरी तक कर सकते हैं रिटेन
खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए अंतिम तारीख चार जनवरी है और ऐसे में लगभग सभी फ्रेंचाइज़ी ने तय कर लिया है कि उन्हें किन खिलाड़ियों को टीम में बनाए रखना और किन्हें उन्हें राइट टू मैच (आरटीएम) कार्ड से खरीदना है.

रोहित और पंड्या को इसलिए करेंगे रिटेन

इस बारे में जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, “कप्तान रोहित शर्मा रिटेन करने के लिए स्वाभाविक पसंद हैं. उनकी अगुवाई में टीम ने तीन आईपीएल खिताब जीते. हार्दिक पंड्या मैच विजेता है और तीसरा खिलाड़ी कृणाल पंड्या हो सकता है.” उन्होंने कहा, “कृणाल ने अभी तक भारत की तरफ से मैच नहीं खेला है और ऐसे में उन्हें तीन करोड़ रूपए में रिटेन किया जा सकता है जबकि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को इसके लिए सात करोड़ रूपए देने होंगे. इसके अलावा कृणाल ने पिछले साल बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था.” पता चला है कि कृणाल को रिटेन करना रणनीतिक फैसला है ताकि टीम कीरोन पोलार्ड और जसप्रीत बुमराह को राइट टू मैच कार्ड से खरीद सके.

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, “मुंबई इंडियन्स पांच खिलाड़ियों को रिटेन करने की वकालत करता है. ये पांचों उसके मैच विजेता हैं और अगर वे अपनी रणनीति बदलते हैं तो यह हैरानी भरा होगा.” यह पता चला है कि दिल्ली ने अभी यह तय नहीं किया है कि वह दो या तीन खिलाड़ियों को रिटेन करे लेकिन पंत और अय्यर को रिटेन किया जाना तय है.

कुछ ऐसा है रिटेन करने का नियम
अधिकारी ने कहा, “अगर आप दो अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को रिटेन करते हो तो आपको 21 करोड़ ( पहले खिलाड़ी के लिए 12.5 करोड़ और दूसरे के लिए 8.5 करोड़ रूपए) खर्च करने होंगे. इसके बजाय अंतरराष्ट्रीय स्तर के तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने पर 33 करोड़ रूपए (पहले के लिए 15 करोड़, दूसरे के लिए 11 करोड़ और तीसरे के लिए सात करोड़ रूपए) खर्च करने होंगे.” राजस्थान रॉयल्स स्टीव स्मिथ को रिटेन कर सकता है. उन्होंने पिछले दो सीज़न राईजिंग पुणे सुपरजाएंट के साथ बिताए थे.

नीलामी के लिए चेन्नई भी तैयार
चेन्नई सुपरकिंग्स अपने तीन मार्की खिलाड़ियों कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, आईपीएल सुपरस्टार सुरेश रैना और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को रिटेन करने के लिए तैयार है. ड्वेन ब्रावो अगर फिट रहता है तो उन्हें राइट टू मैच कार्ड से लिया जा सकता है. सनराइज़र्स हैदराबाद का भी डेविड वॉर्नर को रिटेन करना तय है. वह प्रतिभाशाली दीपक हुड्डा को भी तीन करोड़ रूपए खर्च करके रिटेन कर सकता है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments