Saturday, November 26, 2022
to day news in chandigarh
HomeUncategorizedमुख्यमंत्री द्वारा डीजीपी को कथित गुंडा टैक्स खि़लाफ़ सख्त कार्यवाही करने का...

मुख्यमंत्री द्वारा डीजीपी को कथित गुंडा टैक्स खि़लाफ़ सख्त कार्यवाही करने का आदेश

ऑय 1 न्यूज़

15 फरवरी

2018

मुख्यमंत्री द्वारा डीजीपी को कथित गुंडा टैक्स खि़लाफ़ सख्त कार्यवाही करने का आदेश
राज्य में ओद्यौगिक और कारोबार से अवैध ढंग से वसूली किये जाने का गंभीर नोटिस लेते हुये पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरूवार को डीजीपी को इस कथित गुंडा टैक्स खि़लाफ़ सख्त कार्यवाही करने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने डीजीपी को सभी उपलब्ध सुत्रों से दोषियों की शिनाख़त करन और निष्पक्ष कार्यवाही का निर्देश दिया है।
कैबिनेट मीटिंग में मंत्रियों ने यह मुद्दा उठाते हुये मुख्यमंत्री को गुंडा टैक् संबंधी रिपोर्टाे का नोटिस लेने के लिए विनती की । वित्तमंत्री मनप्रीत बादल ने कहा कि इस घटनाक्रम में उनके अक्स को ठेस पहुंचाई जा रही है और व्यापारिक भावनाएं प्रभावित हो रही हैं, जिसको उत्साहित करने के लिए सरकार सख्त मुशक्कत कर रही है।
मंत्रियों द्वारा चिंता ज़ाहिर किये जाने के बाद मुख्यमंत्री ने डीजीपी को ऐसा टैक्स उगाने वालों के राजनैतिक प्रभाव या अन्य किसी ओहदो की परवाह किये बिना इनके खि़लाफ़ तुरंत कदम उठाने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने डीजीपी को यह यकीनी बनाने के लिए कहा है कि यह संदेश हरेक पुलिस कर्मचारी को मिल जाये कि इस मसले में कोई ढील या देरी बर्दाशत नहीं की जायेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसीं गतिविधियां राज्य में उद्योग लाने और आर्थिक विकास को फिर राह पर लाने के लिए सरकार के यत्नों में विघ्न डाल रही हैं। ऐसी गतिविधियां राज्य में निवेश और उद्योग को उत्साहित करने के लिए साफ़ -सुथरा और पारदर्शी माहौल मुहैया कराने के रास्ते में भी रुकावट हैं । भ्रष्टाचार और प्रत्येक अवैध गतिविधियों के खि़लाफ़ सरकार की असहनीय नीति को दोहराते हुए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को राज्य में अवैध खनन के खि़लाफ़ गठित की कमेटी के काम की निगरानी करने के लिए कहा है ।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments