Sunday, December 4, 2022
to day news in chandigarh
Homeहिमाचलमंत्री के आदेश पर जांच शुरू, राशन डिपुओं में घटिया चावल की...

मंत्री के आदेश पर जांच शुरू, राशन डिपुओं में घटिया चावल की सप्लाई

सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत हिमाचल के डिपुओं में घटिया चावल की सप्लाई पहुंची है। इसमें कुछ चावल उपभोक्ताओं में बंट गया है। शिकायत मिलने पर सरकार ने बिक्री पर रोक लगाकर जांच शुरू करा दी है।

धर्मशाला में यह खेप भारतीय खाद्य निगम या खाद्य आपूर्ति निगम की ओर से हुई है। सूत्र बताते हैं कि बोरी में चावल का रंग काला है और इसमें कंकड़ भी हैं।

खाद्य आपूर्ति विभाग ने चावल का सैंपल लेकर जांच शुरू कर दी है। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री किशन कपूर ने कहा कि प्रदेश सरकार राशनकार्ड धारकों को गुणात्मक खाद्य सामग्री उपलब्ध करवा रही है।

मंत्री ने कहा कि उचित मूल्य की कुछ दुकानों पर चावलों की घटिया आपूर्ति हुई है जो गंभीर मामला है। उन्होंने खाद्य निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे गुणवत्ता युक्त चावल की आपूर्ति सुनिश्चित बनाएं।

कपूर ने राशनकार्ड धारकों से भी आग्रह किया कि यदि उन्हें सही खाद्य वस्तुएं उपलब्ध नहीं होती हैं, तो वे विभाग के टोल फ्री नंबर 1967 पर शिकायत कर सकते हैं। उन्होंने डिपो धारकों से भी कहा कि वे निगम के गोदामों से सप्लाई लेते समय ध्यान रखें कि सही और गुणात्मक खाद्य वस्तुएं हों।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments