Wednesday, August 17, 2022
to day news in chandigarh
Homeहिमाचलपेंशनरों ने एक हजार रुपये प्रतिमाह मेडिकल भत्ता देने की मांग

पेंशनरों ने एक हजार रुपये प्रतिमाह मेडिकल भत्ता देने की मांग

ब्यूरो रिपोर्ट :5 मार्च 2018

  हिमाचल प्रदेश सेवानिवृत्त पेंशनर संघ की पांवटा इकाई की बैठक में पेंशनरों ने एक हजार रुपये प्रतिमाह मेडिकल भत्ता देने की मांग की है। पांवटा में आयोजित बैठक में पेंशनरों ने मेडिकल भत्तों समेत विभिन्न मांगों व समस्याओं पर चर्चा की। बैठक में पांवटा शहरी क्षेत्र के वार्ड-13 में संपर्क सड़कों की दुर्दशा पर नाराजगी भी जाहिर की गई। इस मौके पर डॉ. आरएस परमार को वरिष्ठ उपाध्यक्ष व शांति स्वरूप को प्रबंधक सचिव चुना गया।

संघ के पांवटा इकाई के प्रधान डॉ. विपन कालिया की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि भविष्य में 15 अगस्त और 26 जनवरी जैसे कार्यक्रमों में पांवटा इकाई का एक ग्रुप एसडीएम पांवटा को कार्यक्रम आयोजन में सहयोग करेगा। बैठक में मांग की गई कि वर्ष 2006 से पूर्व सेवानिवृत्त सदस्यों को पेंशन बढ़ोतरी का लाभ जनवरी 2006 से दिया जाए। साथ ही 60, 65 व 70 आयु वर्ष पूरा करने पर 5, 10 व 15 फीसदी वेतन वृद्धि को मूल पेंशन में शामिल करने की भी गुहार लगाई गई।

इसके अलावा पेंशनरों ने कहा कि हर माह मेडिकल भत्ता 1000 रुपये तय हो। पड़ोसी राज्य पंजाब सरकार की तर्ज पर एलटीसी दिया जाए। इस अवसर पर डॉ. आरएस परमार, रविंद्र कुमार, शांति स्वरूप गुप्ता, टीपी सिंह, लखविंद्र सिंह, सुधा कालिया, केसी नागपाल समेत पेंशनर संघ पांवटा के सदस्य मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments