Saturday, November 26, 2022
to day news in chandigarh
Homeहिमाचलपारदर्शी, संवेदनशील एवं स्वच्छ प्रशासन प्रदान करना जिला प्रशासन का उद्देेश्यः हंसराज...

पारदर्शी, संवेदनशील एवं स्वच्छ प्रशासन प्रदान करना जिला प्रशासन का उद्देेश्यः हंसराज शर्मा

आई 1 न्यूज़ : संदीप कश्यप

सोलन दिनांक 10.01.2018

उपायुक्त सोलन हंसराज शर्मा ने कहा कि लोगांे को पारदर्शी, संवेदनशील एवं स्वच्छ प्रशासन प्रदान करना उनका मुख्य उद्देश्य है। हंसराज शर्मा आज यहां सोलन जिले के उपायुक्त का कार्यभार संभालने के उपरांत अपनी प्रथम प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे।

हंसराज शर्मा ने कहा कि प्रशासन एक संयुक्त प्रयास है तथा वे अपने सहयोगियों एवं अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ मिलकर यह सुनिश्चित बनाएंगे कि लोगों को बेहतर शासन प्राप्त हो, उनकी समस्याएं शीघ्र सुलझें और सरकार की कल्याणकारी नीतियों एवं कार्यक्रमों के लाभ लोगों तक समय पर पहुंचे।

उन्होंने कहा कि पब्लिक सर्विस गारंटी एक्ट को अक्षःरश लागू किया जाएगा।

उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन सोलन लोगों के विभिन्न कार्यों को पूरी पारदर्शिता एवं संवेदनशीलता के साथ समय पर पूरा करने का प्रयास करेगा। विभिन्न कार्यों में नियमों की अनुपालना सुनिश्चित बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि उनसे पहले सोलन के उपायुक्त रहें राकेश कंवर द्वारा आरम्भ किए गए विभिन्न जनहित कार्यों को जारी रखा जाएगा।

हंसराज शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन एवं विभिन्न विभागों के लिए 100 दिन का लक्ष्य निर्धारित किया जाएगा। इस दिशा में कार्य आरम्भ कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि परवाणू से सोलन तक किए जा रहे राष्ट्रीय राजमार्ग के फोरलेन कार्य के कारण लोगों को आ रही परेशानियों को शीघ्र दूर करने के प्रयास किए जाएंगे। इस संबंध में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, फोरलेन कार्य में संलग्न कम्पनी के अधिकारियों तथा सम्बद्ध अधिकारियों की एक बैठक बुलाई जाएगी। यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि फोरलेन से संबंधित विभिन्न कार्य नियमानुसार हों।

हंसराज शर्मा ने कहा कि सोलन शहर की पार्किंग एवं पेयजल आपूर्ति समस्या को सुलझाने के प्रयास किए जाएंगे। शहर में विभिन्न स्थानों पर पार्किंग निर्मित की जा रही है। उन्होंने कहा कि रेलवे रोड पर भी पार्किंग निर्माण के लिए बीएसएनएल के पास पैसे जमा करवा दिए गए हैं। शीघ्र ही इस कार्य के लिए निविदाएं आमंत्रित कर ली जाएगी। पुराने बस अड्डे के समीप सैन्य प्रशासन से भूमि हस्तांतरण की प्रक्रिया को शीघ्र पूरा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सोलन शहर में घर-घर से ठोस कचरा उठाने के कार्य को दैनिक एवं नियमित आधार पर सुनिश्चित बनाया जाएगा।

उन्होंने पत्रकारों से आग्रह किया कि सोलन जिले के विकास एवं विभिन्न समस्याओं के निदान के लिए सुझाव देते रहें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments