Sunday, August 14, 2022
to day news in chandigarh
Homeहिमाचलपरिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर का HRTC कंडक्टर भर्ती को लेकर बड़ा...

परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर का HRTC कंडक्टर भर्ती को लेकर बड़ा बयान

वन, परिवहन व युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार कंडक्टर भर्ती को लेकर गंभीरता से काम कर रही है। गड़बड़ी होने पर कंडक्टर भर्ती मामले की समीक्षा की जाएगी। गड़बड़ी न पाए जाने पर कंडक्टर मेरिट आधार पर लगाए जाएंगे। हजारों युवा कंडक्टर भर्ती परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं।

कुल्लू पहुंचे गोविंद सिंह ठाकुर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सूबे में हिमाचल पथ परिवहन निगम के ढांचे को सुदृढ़ करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। 1300 पदों पर कंडक्टर भर्ती मामले को लेकर उन्होंने कहा कि यह मामला बीओडी में उठाया जाएगा और चर्चा की जाएगी।

पूर्व कांग्रेस सरकार के समय हुई 1300 पदों पर कंडक्टर भर्ती का परिणाम लटका हुआ है। इस भर्ती को लेकर संशय बरकरार है। नई सरकार ने अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया है। कहा कि जनता की सहूलियत के लिए परिवहन सेवाओं को सुदृढ़ करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

कहा कि सामरिक दृष्टि से अहम भूभू जोत टनल निर्माण की फाइल भी भाजपा सरकार ने खुलवा दी है। इस ड्रीम प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए अधिकारियों के साथ लगातार की चर्चा की जा रही है।

इस टनल के बनने से कुल्लू-पठानकोट में करीब 80 किलोमीटर की दूरी कम होगी और जनता को भी सुविधा मिलेगी। इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष भीम सेन शर्मा, मनाली भाजपा मंडल के महामंत्री अखिलेश कपूर व अन्य मौजूद रहे।

कांग्रेस कार्यकाल में अवैध कब्जे बढ़े
मंडी। वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि जिन कब्जाधारियों के कब्जे के सिवाय और कुछ भी साधन नहीं हैं, ऐसे मामलों को सरकार कोर्ट में सही ढंग से रखने का विचार कर रही है।

उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस कार्यकाल के दौरान अवैध कब्जों को बढ़ावा मिला है। भूमिहीनों को मकान देने के केंद्र सरकार के प्रयास को अमलीजामा पहनाया जाएगा।

वह मंडी शिवरात्रि में अपने दौरे के दौरान बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार सभी माफियाओं पर शिकंजा कस रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments