Saturday, November 26, 2022
to day news in chandigarh
Homeपंजाबपंजाब कैबिनेट मीटिंग में 14 बड़े फैसले लिए गए |

पंजाब कैबिनेट मीटिंग में 14 बड़े फैसले लिए गए |

आई 1 न्यूज़  24 जनवरी 2018 ( अमित सेठी ) 14 बड़े फैसले लिए गए पंजाब में जो बड़े किसान पावर सब्सिडी छोड़ना चाहें उनके लिए तजबीज है किसान अगर चाहे तो वह पूरी या फिर आधी सब्सिडी छोड़ सकते हैं इसके लिए 400 प्रति हॉर्स पावर रेट तय किया गया है पंजाब में 26000 ग्रुप ए अफसर हैं इन सभी की प्रॉपर्टी हर साल ऑनलाइन अपडेट होगी देश में पहली बार रेंटल कालोनी रजिस्टर्ड होंगी, जिसे बेचा नहीं जा सकेगा सिर्फ किराए पर दिया जा सकेगा, जिसे किराए पर रहने वाले लोगों को फायदा होगा नवजोत सिधु मीटिंग में शामिल हुए, वो बहुत खुश थे, कोई नाराजगी नहीं थी, सिर्फ मीडीया ही उनके कैबनेट में न आने के अंदाज़ लगा रहा था |

किसान को टैक्स लगाने की तजवीज पर सफाई:- मैंने किसान पर टैक्स लगाने की बात नहीं की, सिर्फ कहा था कि जो इनकम टैक्स लगता है, उस पर आधा फीसदी सेस लगा कर उस से किसान की मदद हो। पंजाब में 14 लाख टीयूब्वेल हैं, 6200 करोड़ बिल आता है, प्रपोजल है कि किसान को दिए जाने वाली 48000 रूपए की सब्सिडी उसके खाते में दी जाए, टीयूब्वेल पर बिजली के मीटर लगाए जाएं, किसान खपत के हिसाब से बिल अदा करे,  अगर किसान इसमें से बचत करना चाहे तो कर सकता है। इस से बिजली के साथ साथ जमीन के नीचे का पानी भी बचेगा, किसान उतसाहित होंगे।
   बठिंडा थर्मल मामला 
 सरकार ने थर्मल बंद करने का फैसला पंजाब के लोगों के हित में कीया।हम किसी कर्मचारी को निकाल नहीं रहे
कैनेडियन PM से मुख्यमंत्री की मुलाकात को लेकर चल रही शंकाओं पर बोले मनप्रीत मुख्यमंत्री कैनेडियन पीएम से मिलेंगे या नहीं इसका जवाब सीएमओ दे सकता है , लेकिन उनसे बिल्कुल मिलना चाहिए, क्यों नहीं मिलना चाहिए।मैं अपनी तरफ से कैनेडियन PM और कनाडा की धरती को नमन करता हूं जिन्होंने हमारे बच्चों को वहां पनाह दी है। लेकिन जो विवाद उठते हैं वहां पर बैठे कुछ ऐसे लोगों के तबके को लेकर हैं जो हिंदुस्तान के खिलाफ बोलते हैं और खालिस्तान की मांग करते हैं।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments