Thursday, August 11, 2022
to day news in chandigarh
Homeहिमाचलडाॅ. राजीव सैजल ने गुरूद्वारा साहिब धर्मपुर में नवाया शीश

डाॅ. राजीव सैजल ने गुरूद्वारा साहिब धर्मपुर में नवाया शीश

आई 1 न्यूज़ : संदीप कश्यप

सोलन दिनांक 05.01.2018

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने आज गुरू गोविंद सिंह जी की जयंती के अवसर पर गुरूद्वारा साहिब धर्मपुर में शीश नवाया तथा शबद कीर्तन में शिरकत की।

डाॅ. राजीव सैजल ने इस अवसर पर कहा कि पुण्य भूमि भारत के असंख्य महापुरूषों एवं गुरूजनों ने अत्याचार को रोकने एवं समाप्त करने के लिए ज्ञान एवं तलवार की धार का प्रयोेग किया। उन्होंने कहा कि देश की संस्कृति को पलवित करने एवं पोषित करने तथा कमजोर वर्गों की सहायता के लिए गुरूजनों ने सदैव आगे बढ़ कर कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि गुरूजनों एवं महापुरूषों के सत्कार्यों एवं समाज एवं देशहित में दिए गए बलिदान को सदैव याद रखा जाना चाहिए। जो देश अपने महापुरूषों को याद नहीं रखता, उस देश का पतन निश्चित है।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने कहा कि गुरू गोविंद सिंह जी की जयंती को पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ आयोजित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सिखों के 10वें गुरू गुरू गोविंद सिंह जी को समूचे विश्व में त्याग, रक्षा तथा बलिदान के लिए जाना जाता है। उनके द्वारा कायम की गई परम्पराएं आज भी सर्वोच्च हैं। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि वे गुरू गोविंद सिंह जी द्वारा स्थापित आदर्शों एवं उच्च मूल्यों का अनुसरण करें।

गुरूद्वारा साहिब धर्मपुर न्यास के अध्यक्ष कर्नल ए.एस. सिधु एवं विशेष अतिथि तलविन्द्र सिंह सभ्रवाल ने डाॅ. राजीव सैजल को सरोपा एवं गुरू गोविंद सिंह जी का छायाचित्र भेंट कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत धर्मपुर के प्रधान ओम प्रकाश पंवर, भाजपा जिला सचिव संजय ठाकुर, गुरूद्वारा साहिब धर्मपुर न्यास के उपाध्यक्ष कमलजीत सिंह, सदस्य एस.एस. लांबा एवं के.एस. भाटिया एवं बड़ी संख्या में स्थानीय निवासी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments