Thursday, August 11, 2022
to day news in chandigarh
Homeचंडीगढ़कोरोना कॉल के वक्त देश में बने हालातों पर प्रधानमंत्री ने संसद...

कोरोना कॉल के वक्त देश में बने हालातों पर प्रधानमंत्री ने संसद में सफेद झूठ बोला संजय निरुपम

आई 1 न्यूज़ चंडीगढ़ 9 फरवरी 2022 (अमित सेठी) कोरोना कॉल के वक्त देश में बने हालातों पर प्रधानमंत्री ने संसद में सफेद झूठ बोला: संजय निरुपम चंडीगढ़: वरिष्ठ कांग्रेसी नेता संजय निरुपम ने कोरोना काल के वक्त देश में बने हालातों को लेकर संसद में सफेद झूठ बोलने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निंदा की है। जिस दौरान बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों को विस्थापित होना पड़ा और केंद्र सरकार पूरी तरह से फेल साबित हुई। वह पार्टी प्रवक्ता और एआईसीसी मीडिया इंचार्ज पवन खेड़ा के साथ चंडीगढ़ स्थित पंजाब कांग्रेस मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे।
संजय निरुपम ने रोष जताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 फरवरी को संसद में अपने भाषण के दौरान एक बार फिर से कोरोना काल के दौरान सरकारी को प्रबंधन के चलते बुरे हालातों का सामना करने वाले करोड़ों श्रमिकों के घावों को पर नमक छिड़का है। जिस दौरान कईयों की नौकरी चली गई थी, ना रहने को घर था, ना खाने को पैसे थे और उनके पास घर वापसी के बगैर कोई चारा नहीं था। जो साधन मिला वह उस पर घर के लिए निकल पड़ा। प्रवासी मजदूरों के पलायन का दृश्य 1947 में देश के बंटवारे की तरह ही भयानक था।उन्होंने कहा कि जब केंद्र सरकार और भाजपा की सरकारों ने उन मजदूरों का साथ छोड़ दिया तो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देशों पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी होने इन मजदूरों की घर वापसी के लिए ट्रेन टिकट का प्रबंध किया और प्रधानमंत्री मोदी हम पर आरोप लगा रहे हैं कि कांग्रेस प्रवासी मजदूरों को घर वापसी के लिए उकसा रही थी। बावजूद इसके कि उन्हें पूरे हालातों के लिए देश से माफी मांगना चाहिए थी।
पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए अलग-अलग पार्टियों द्वारा अपने जीत संबंधी किए जा रहे दावों पर उन्होंने कहा कि चुनाव के वक्त हर कोई दावे करता है लेकिन वास्तविकता नतीजे बताते हैं। मजदूरों के पलायन के वक्त राज्य सरकारों की जिम्मेदारी को लेकर उन्होंने कहा कि केंद्र ने राज्यों के पास साधन ही नहीं छोड़े थे कि वह कुछ कर सकें। वहीं पर, मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को लेकर उन्होंने कहा कि 111 दिनों के कार्यकाल के दौरान उन्होंने जितना काम किया है, उसकी ना सिर्फ पंजाब बल्कि देश भर में प्रशंसा हो रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments