asd
Saturday, July 27, 2024
to day news in chandigarh
Homeहिमाचलकल से बारिश और बर्फबारी के आसार, 12 फरवरी तक खराब रहेगा...

कल से बारिश और बर्फबारी के आसार, 12 फरवरी तक खराब रहेगा मौसम

ब्यूरो रिपोर्ट : 9 फ़रवरी 2018
प्रदेश में आज मौसम साफ है। लेकिन शुक्रवार से दोबारा बारिश-बर्फबारी होने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने नौ से 12 फरवरी तक प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम खराब रहने की संभावना जताई है।

मंगलवार रात को रोहतांग दर्रा, जलोड़ी दर्रा, कुंजुम दर्रा और बारालाचा की पहाड़ियों में दोबारा बर्फबारी हुई है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने से प्रदेश के न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट आई है।

मंगलवार रात को केलांग में न्यूनतम तापमान – 6.7 डिग्री रिकार्ड किया गया। सोमवार रात को केलांग में न्यूनतम पारा – 2.7 डिग्री था। उधर, बुधवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में दिनभर बादल छाए रहे। हालांकि अधिकतम तापमान में उल्लेखनीय परिवर्तन नहीं हुआ।
मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक नौ फरवरी को उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर, लाहौल स्पीति और मंडी, कुल्लू, चंबा के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश-बर्फबारी होने का पूर्वानुमान है जबकि अन्य क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहेगा।

दस फरवरी को उच्च और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा और 11 व 12 फरवरी को पूरे प्रदेश में बारिश-बर्फबारी होने की संभावना है। 13 फरवरी को दोबारा उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश-बर्फबारी होने का पूर्वानुमान है।

जबकि अन्य क्षेत्रों में मौसम साफ रहने के आसार हैं। उधर, बुधवार को ऊना में सबसे अधिक 23.7 और डलहौजी में सबसे कम 7.0 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान रिकार्ड किया गया।

इसके अलावा शिमला में 15.0, सुंदरनगर-कांगड़ा में 19.4, भुंतर-सोलन में 19.0, धर्मशाला में 14.8, नाहन में 20.4, हमीरपुर में 19.3, चंबा में 19.7 और कल्पा में अधिकतम तापमान 10.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मंगलवार रात को केलांग में न्यूनतम तापमान – 6.7, कल्पा में – 2.4, मनाली में 1.0, सोलन में 2.5, कुफरी में 2.0, सुंदरनगर में 3.0, ऊना में 3.4, शिमला में 4.1, धर्मशाला में 7.2, नाहन में 7.8, हमीरपुर में 4.5, चंबा में 4.3 और नाहन में सबसे अधिक 7.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments