Thursday, August 11, 2022
to day news in chandigarh
Homeचंडीगढ़एपिक टच संस्था ने चैत्र के नवरात्र के पावन अवसर पर लंगर...

एपिक टच संस्था ने चैत्र के नवरात्र के पावन अवसर पर लंगर लगाया।

आई 1 न्यूज़ चंडीगढ़ 2 अप्रैल 2022  चैत्र नवरात्र और हिन्दू नववर्ष के पावन अवसर पर एपिक टच संस्था के संचालक हितेश जैन ,रश्मि और प्रदीप जैन ने परिवार की ओर से सेक्टर 30 मार्किट में लँगर का आयोजन किया गया। महामाई की पूजा अर्चना के साथ शुरू हुई लँगर सेवा में रश्मि सहित उनके पारिवारिक सदस्यों, पूर्व महापौर आशा जसवाल, समाजसेविका सुमिता कोहली,शशि बाला, टाटा स्टील से हेमंत मंगला और मार्किट के दुकानदारों ने बढ़चढ़ कर सहयोग दिया। लँगर के दौरान राहगीरों में कढ़ी चावल और हलवा प्रसाद बांटा गया।
रश्मि जैन ने बताया कि चैत्र नवरात्रों का आज प्रथम दिन है। साथ ही आज हिन्दू नववर्ष भी है। इसी पावन अवसर पर महामाई के आशीर्वाद से आज इस लँगर का आयोजन किया गया है।

उन्होंने बताया कि साल में दो बार नवरात्रि का पर्व आता है। पहला चैत्र के महीने में, इस नवरात्रि के साथ हिंदू नव वर्ष की भी शुरुआत होती है। इसे चैत्र नवरात्रि कहा जाता है। दूसरी नवरात्रि आश्विन माह में आती ​है, जिसे शारदीय नवरात्रि के नाम से जाना जाता है। दोनों में ही मातारानी के नौ स्वरूपों की पूजा की जाती है। इस बार चैत्र नवरात्रि 2 अप्रैल को शनिवार के दिन शुरू हो रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments