Wednesday, August 17, 2022
to day news in chandigarh
Homeखेलइतनी ज्यादा बेस प्राइस IPL ऑक्शनः इन 6 स्टार क्रिकेटर्स को भारी...

इतनी ज्यादा बेस प्राइस IPL ऑक्शनः इन 6 स्टार क्रिकेटर्स को भारी पड़ सकती है

 ब्यूरो रिपोर्ट :22 जनवरी 2018
आईपीएल के 11वें सीजन के लिए खिलाड़ी सबसे ज्यादा 2 करोड़ रुपए तक अपनी बेस प्राइस रख सकते हैं।
  • हरभजन सिंह 10 सीजन तक मुंबई इंडियन्स के लिए आईपीएल खेले, लेकिन पिछले सीजन में उन्हें कई मैचों में बाहर बैठना पड़ा था।

    स्पोर्ट्स डेस्क. आईपीएल के 11वें सीजन के लिए ऑक्शन 27 और 28 जनवरी को होना है। इस बार सभी फ्रेंचाइजी टीमों को 5 खिलाड़ियों को रिटेन करना था। इस वजह से कई ऐसे स्टार क्रिकेटर्स हैं जो पिछले कई सालों से रिटेन थे, लेकिन इस बार उन्हें ऑक्शन का सामना करना पड़ेगा। ऐसे ही एक दिग्गज क्रिकेटर हैं इंडियन स्पिनर हरभजन सिंह। उन्होंने अपनी बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए रखी है। पिछले साल इशांत शर्मा ने भी इतनी ही बेस प्राइस रखी थी, जिसके बाद उन्हें किसी टीम ने नहीं खरीदा था।

    – 2017 के आईपीएल में हरभजन सिंह को कई मैचों में बाहर बैठना पड़ा था, बावजूद इसके कि वो टीम के सबसे सीनियर और अनुभवी खिलाड़ियों में से एक थे।

    – हरभजन को पिछले सीजन में पहले ही मैच से बाहर कर दिया गया था। इस पर जब विवाद हुआ तो कोच महेला जयवर्धने ने इसे टीम प्लानिंग बताया था। हालांकि, इसके बाद भज्जी ने अगले 11 मैच खेले, लेकिन सिर्फ 8 विकेट ले सके। इसके बाद वो फिर टीम से बाहर कर दिए गए।

    घरेलू टी20 में भी परफॉर्मेंस में नहीं दम
    – हरभजन इस वक्त सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में खेल रहे हैं। आईपीएल ऑक्शन से पहले चल रहे इस अहम टूर्नामेंट में भी उनकी परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं है। उन्होंने अब तक 6 मैचों में 6 विकेट लिए हैं।

    इंटरनेशनल क्रिकेट से भी दूर
    – हरभजन टीम इंडिया से भी लंबे समय से बाहर हैं। उन्होंने अगस्त, 2015 में श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टेस्ट और अक्टूबर, 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच खेला था।

    – वहीं, उनका आखिरी इंटरनेशनल टी20 मैच यूएई के खिलाफ रहा। ये मैच उन्होंने 3 मार्च, 2016 को खेला था, जो कि एशिया कप था। हालांकि, इस मैच में उनकी परफॉर्मेंस अच्छी थी। 4 ओवर में 1 मेडन के साथ भज्जी ने 11 रन देकर 1 विकेट लिया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments