Thursday, August 11, 2022
to day news in chandigarh
Homeचंडीगढ़इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया द्वारा एक सेमिनार का आयोजन किया...

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया द्वारा एक सेमिनार का आयोजन किया गया

  • आई 1 न्यूज़ ( अमित सेठी )  30 अप्रैल 2022  इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया होस्ट: चंडीगढ़ चैप्टर की उत्तरी भारत क्षेत्रीय परिषद ने आज चंडीगढ़ के होटल में कॉर्पोरेट सस्टेनेबिलिटी : “एन एनालिसिस ऑफ ऑप्टिमम प्रैक्टिसेज” विषय पर चंडीगढ़ राज्य सम्मेलन 2022 का आयोजन किया। एनआईआरसी के अध्यक्ष सीएस सुशील डागा ने सम्मेलन में उपस्थित हुए मुख्य अतिथि / विशिष्ट अतिथि और अतिथि वक्ताओं का स्वागत किया। इस अवसर पर कुमार गौरव धवन, आईआरएस, उप निदेशक (प्रशासन), पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की एवं चंडीगढ़ राज्य सम्मेलन का उद्घाटन दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की । इस मौके पर आईसीएसआई आई द्वारा कुमार गौरव धवन को सरोपा पहनाकर एवं प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मान बढ़ाया ।

कुमार गौरव धवन ने अपने संबोधन में आए हुए कंपनी सचिवों को संबोधित करते हुए कहा कि यह सम्मेलन आगामी दौड़ में एक नया आयाम लेकर आएगा

कंपनी सचिव, जीएस सरीन, क्षेत्रीय तत्पश्चात, चंडीगढ़ चैप्टर के पूर्व अध्यक्ष कंपनी सचिव अनिल कुमार ने सम्मेलन की कार्यवाही शुरू की। विनोद कोठारी एंड कंपनी के मैनेजिंग पार्टनर व कंपनी सचिव विनोद कोठारी ने अपने संक्षिप्त संबोधन में प्रतिनिधियों को कंपनी अधिनियम, 2013 की विभिन्न अपेक्षाओं के बारे में बताया और प्रतिनिधियों को कानून के विभिन्न जटिल पहलुओं के बारे में जागरूक किया। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट (कॉर्पोरेट सेक्रेटेरियल) सीएस एस सुधाकर सम्मेलन के अतिथि वक्ता के तौर पर मौजूद रहे । उन्होंने ‘कंपनी सचिवों की विकसित भूमिका’ विषय पर बात की कॉर्पोरेट प्रशासन में और सदस्यों को कॉर्पोरेट के प्रति उनकी महत्वपूर्ण भूमिका से अवगत कराया । सम्मेलन के अतिथि वक्ता विनोद कोठारी एंड कंपनी के पार्टनर व कंपनी सचिव नीतू पोद्दार थे। उन्होंने ‘सीएसआर-मेकिंग कॉरपोरेट्स रिस्पॉन्सिबल’ विषय पर चर्चा की और इस डोमेन के विभिन्न अछूते पहलुओं पर प्रकाश डाला। सम्मेलन के अतिथि अध्यक्ष शर्मा जैन एंड एसोसिएट्स के कंपनी सचिव दीपक शर्मा थे। उन्होंने ‘आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ‘फेसिंग द फ्यूचर टुगेदर’ विषय पर बात की और कॉर्पोरेट सफलता की कुंजी के रूप में कृत्रिम दर्शकों की अनिवार्य आवश्यकता पर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

सीएस पुनीत तांगड़ी अध्यक्ष ने मुख्य अतिथि और अतिथि वक्ताओं को धन्यवाद दिया जिन्होंने समय लिया और दर्शकों को उनके पास मौजूद मूल्यवान विशेषज्ञता और ज्ञान से परिचित कराया। अध्यक्ष एनआईआरसी और सचिव एनआईआरसी ने भी सम्मेलन के प्रतिनिधियों और प्रायोजकों को धन्यवाद दिया। चंडीगढ़ चैप्टर के पूर्व अध्यक्ष सीएस राहुल जोगी द्वारा औपचारिक धन्यवाद ज्ञापन दिया गया। पूरे कार्यक्रम की उपस्थित लोगों ने खूब तालियां बटोरी।

चंडीगढ़ राज्य सम्मेलन में 150 से अधिक कंपनी सचिवों के पेशेवरों ने भाग लिया। पेशेवरों के साथ प्रश्नोत्तर सत्र आयोजित किया गया। अतिथि वक्ताओं ने दर्शकों द्वारा उठाए गए सभी प्रश्नों को उनकी अत्यंत संतुष्टि के साथ संबोधित किया। सम्मेलन में उपस्थित हुए सभी कंपनी सचिवों, जिन्होंने समय निकाल कर अपना मूल्यवान समय विशेषज्ञता और ज्ञान से परिचित कराया उनका सीएस पुनीत तांगड़ी ने धन्यवाद किया । अध्यक्ष एनआईआरसी और सचिव एनआईआरसी ने भी सम्मेलन के प्रतिनिधियों और प्रायोजकों को धन्यवाद दिया और एनआईआरसी के चंडीगढ़ राज्य सम्मेलन का समापन किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments