Friday, October 7, 2022
to day news in chandigarh
Homeहिमाचलआठवीं, दसवीं पास के लिए 23 और 24 मार्च को आईटीआई मंडी...

आठवीं, दसवीं पास के लिए 23 और 24 मार्च को आईटीआई मंडी में दो दिवसीय मेगा रोजगार

प्रदेश तकनीकी शिक्षा विभाग के तत्वावधान में आईटीआई मंडी में दो दिवसीय मेगा रोजगार होगा। राष्ट्रीय और बहुराष्ट्रीय 12 नामी कंपनियां विभिन्न पदों के लिए 23 और 24 मार्च को साक्षात्कार लेंगी। इस दौरान लगभग एक हजार युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।

इसमें प्रदेश के साथ बाहरी राज्यों के अभ्यर्थी भी भाग ले सकते हैं। आठवीं, दसवीं, बारहवीं और आईटीआई पास युवाओं के साथ युवतियों के लिए रोजगार का सुनहरा मौका है। 18 से 26 वर्ष के अभ्यर्थी रोजगार मेले में भाग ले सकते हैं।

इसमें कोपा ट्रेड होल्डर युवतियों को नौकरी दी जाएगी। इसके अतिरिक्त भारत सरकार की सीटीएस स्कीम में निशुल्क प्रशिक्षण के साथ नौकरी का सुनहरा अवसर है। रोजगार मेले में स्थानीय कंपनियां भी रोजगार उपलब्ध करवाएंगी।

इनमें होटल, इंडस्ट्रीज, मोटर वाहन कंपनी और फर्नीचर उत्पादक कंपनी के अधिकारी शिरकत करेंगे। स्थानीय कंपनियों के राष्ट्रीय और बहुराष्ट्रीय कंपनियां वर्धमान भारत प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बद्दी, कटिंग टेलरिंग और इरिना, इंफोसिस सोलन स्थित कंपनी कोपा ट्रेड की लड़कियों की भर्ती करेगी।

मारुति, वीवो मोबाइल, कार्टिनैटल, जेबीएम, हीरो मोटर जीएमपी और वेवको भी साक्षात्कार लेंगी। आईटीआई मंडी के प्लेसमेंट अधिकारी दिनेश कुमार ने बताया कि 23 मार्च को इच्छुक उम्मीदवार सुबह 10 बजे आईटीआई कैंपस मंडी में उपस्थित दर्ज करवाएं।

सीटीएस स्कीम में निशुल्क प्रशिक्षण के साथ नौकरी का मौका

भारत सरकार की सीटीएस स्कीम के तहत संचालित मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड कंपनी निशुल्क तकनीकी कार्य प्रशिक्षण के लिए 23 मार्च को आईटीआई मंडी में चयन परीक्षा लेगी। इसमें भाग लेने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 23 वर्ष होनी चाहिए।

इसके अतिरिक्त बोर्ड से रेगुलर दसवीं पास होना चाहिए। निशुल्क कोर्स दो साल का होगा। इसमें दो माह का कार्य प्रशिक्षण मारुति सुजुकी में होगा। उम्मीदवार को निशुल्क प्रशिक्षण के साथ 8400 से 11278 तक मासिक स्टाइपंड दिया जाएगा।

परीक्षा केवल छात्र वर्ग के लिए होगी। दो साल का प्रशिक्षण पूरा करने के बाद एनसीवीटी से मान्यता प्राप्त प्रमाण पत्र भी दिए जाएंगे। प्रशिक्षण के दौरान सभी खर्च और सुविधाएं कंपनी मुहैया करवाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments