Sunday, December 4, 2022
to day news in chandigarh
Homeहिमाचलअष्टधातु की मूर्ति सहित सोने और चांदी के छत्र चोरी शिरगुल मंदिर...

अष्टधातु की मूर्ति सहित सोने और चांदी के छत्र चोरी शिरगुल मंदिर से ,

ब्यूरो रिपोर्ट : 22 जनवरी 2018
चौपाल तहसील के लखावटी गांव में शिरगुल देवता के मंदिर में चोरों ने लाखों की संपत्ति पर हाथ साफ किया है। वारदात को अंजाम देने वाले अभी तक पुलिस की पकड़ से दूर है। पुलिस ने चोरों को पकड़ने के लिए नाकाबंदी शुरू कर दी है।

लखावटी गांव में शिरगुल देवता के मंदिर में रोजाना सुबह और शाम पूजा होती है। हर बार की तरह शनिवार शाम को भी आरती करने के बाद पुजारी सीता राम शर्मा ने मंदिर बंद कर दिया था। सुबह जब वह पूजा के लिए मंदिर आए तो मंदिर का दरवाजा खुला हुआ देखा।

मंदिर में रखी देवता की दो मूर्तियां गायब है। जिसमें से एक मूर्ति अष्टधातु और एक मूर्ति तांबे से बनी थी। इसके अतिरिक्त मंदिर से कई सोने और चांदी के बने छत्र भी गायब थे। पुजारी ने तुरंत इसकी सूचना गांव में दी। ग्रामीणों ने मंदिर में हुई चोरी की सूचना पुलिस को दी।

पुलिस को इन पर है शक

सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तथा छानबीन शुरू की। गांव में कुछ समय से नेपाली मजदूर रह रहे थे। जिसमें से कई मजदूर भी गायब है। पुलिस का शक नेपाली मजदूरों की ओर भी है। गांव में रह रहे सभी मजदूरों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

डीएसपी चौपाल संतोष शर्मा ने बताया कि चोरों ने रात के समय वारदात को अंजाम दिया है। मंदिर में सीसीटीवी नहीं थे जिस कारण आसानी से चोरों ने वारदात को अंजाम दिया।

मंदिर से देवता की दो मूर्तियां गायब है। जिसमें से एक अष्टधातु से बनी थी। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। हर जगह नाकाबंदी की गई है। शीघ्र ही चोर पुलिस की पकड़ में होंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments