बॉलीवुड से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आई है. दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है।

0
87

आई 1 न्यूज़ 7 जुलाई 2021 बॉलीवुड से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आई है. दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है. सांस लेने में दिक्कत की वजह से उन्हें बार-बार अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा था. 30 जून को दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को हिंदुजा अस्तपाल के आईसीयू में एडमिट किया गया था.

98 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा
दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने बुधवार की सुबह 7:30 बजे दुनिया को 98 साल की उम्र में अलविदा कहा है. उनका इलाज कर रहे डॉक्टर जलील पार्कर ने निधन की जानकारी दी है. दिलीप कुमार के अंतिम पलों में उनकी पत्नी और अभिनेत्री सायरा बानो उनके साथ रहीं और उनका खास ख्याल रख रही थीं. सायरा सोशल मीडिया पर फैंस को लगातार दिलीप कुमार का हेल्थ अपडेट भी दे रही थीं.

फिल्म इंडस्ट्री में पसरा मातम
दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के निधन की खबर सामने आते ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में मातम पसर गया है. सेलेब्स सोशल मीडिया लगातार पोस्ट साझा करके दिग्गज अभिनेता को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. बता दें, इससे पहले भी दिलीप कुमार को सांस लेने में तकलीफ हुई थी, जिसके बाद 6 जून को उन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. पांच दिनों तक इलाज चलने के बाद दिलीप कुमार की हालत में सुधार हुआ था, जिसके बाद डॉक्टर्स ने उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी थी और सायरा बानो उन्हें घर ले गई थीं.

इन फिल्मों में किया शानदार अभिनय

बॉलीवुड के ‘ट्रेजेडी किंग’ के रूप में जाने जाने वाले दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमाप (Dilip Kumar) का करियर छह दशकों से लंबा था. उन्होंने अपने करियर में 65 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है और उन्हें ‘देवदास’ (1955), ‘नया दौर’ (1957), ‘मुगल-ए-आजम’ (1960), ‘गंगा जमुना’ (1961) क्रांति’ (1981) और ‘कर्म’ (1986) जैसी फिल्मों में किए गए शानदार अभिनय के लिए जाना जाता है. उन्हें आखिरी बार 1998 में ‘किला’ में देखा गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here