रियल एस्टेट सेक्टर अपने विकास चरण में ब्याज दरें एवं अन्य सूचक ग्राहक के लिए आकर्षक ।

0
128

आई 1 न्यूज़ (अमित सेठी) मोहाली, मई 27, 2021 रियल एस्टेट सेक्टर अपने विकास चरण में , ब्याज दरें एवं अन्य सूचक ग्राहक के लिए आकर्षक है सीईओ रिवरडेल ग्रुप बाजार के सकारात्मक पहलु को देखते हुए रिवरडेल एरोविस्टा ने होम-सीकर्स के लिए “स्वीट होम एंड हैप्पीनेस” ऑफर पेश किया। रियल एस्टेट प्रोजेक्ट ‘रिवरडेल एरोविस्टा’, जिसने कोविड का मुकाबला करने के लिए उच्च स्तर के सुरक्षा उपाय किए हैं, ने एक दिलचस्प अभियान ‘स्वच्छता, सुंदरता, सुरक्षा किया शुरू हालांकि, इस समय महामारी की वजह से विभिन्न क्षेत्रों में आर्थिक मंदी है, रियल एस्टेट उद्योग इससे इतना प्रभावित नहीं हुआ है। विशेषज्ञों का मानना है कि कम ब्याज दरों, स्टांप ड्यूटी में कटौती एवं डेवलपर छूट और विशेष प्रस्तावों आदि से उत्साहित होके रियल एस्टेट में मध्यम से लंबी अवधि में विकास दिखाई देगा।

ट्राइसिटी के प्रसिद्ध रियल एस्टेट संगठन, रिवरडेल ग्रुप के सीईओ संजीव जिंदल ने विवरण साझा करते हुए कहा, ” इस समय ग्राहक संपत्ति में अधिक निवेश कर रहे हैं और इस सुनहरे अवसर को छोड़ने के मूड में नहीं हैं। बाजार पर नजर बनाये रखने वालों का मानना है कि मौजूदा समय में खरीदारों के लिए संपत्ति में निवेश करने और एक नया घर या किसी वाणिज्यिक संपत्ति खरीदने के लिए यह एकदम उपयुक्त समय है, क्योंकि होम लोन की ब्याज दरें कम हैं, जो कि लगभग 7% होने की उम्मीद है। इस बेहतरीन समय को ध्यान में रखते हुए मोहाली में प्रसिद्ध एरोसिटी से सटे हमारी आवासीय टाउनशिप रिवरडेल एरोविस्टा ने ग्राहकों के लिए बहुत ही आकर्षक ऑफर पेश किए हैं।

जिंदल ने कहा, “वर्तमान महामारी के समय में एक अच्छे घर के मालिक होने से इसका मूल्य बढ़ गया है। बेहतर बुनियादी ढांचे, स्वास्थ्य सुविधाओं और पर्यावरण की तलाश में, बाहरी इलाकों और दिल्ली जैसे महानगरों के परिवार बड़ी संख्या में ट्राइसिटी की तरफ आकर्षित हो रहे हैं, जो कि इस क्षेत्र के रियल एस्टेट उद्योग में मजबूत विकास का एक और कारण है।”

रिवरडेल एरोविस्टा ने “स्वीट होम एंड हैप्पीनेस” कैम्पेन का अनावरण किया है, जो कि उन लोगों के लिए घर खरीदना आसान बनाता है जो अपनी आवासीय इकाई के मालिक होने का सपना देखते हैं। जबकि स्वतंत्र डुप्लेक्स विला के मामले में, 2.5 लाख रुपये से अधिक की भारी छूट दी जा रही है, 3 बीएचके फ्लोर में इसे आकर्षक 1.5 लाख रुपये पर रखा गया है साथ ही फ्रीहोल्ड रेजिडेंशियल प्लॉट्स भी बहुत ही सस्ती दरों पर उपलब्ध हैं, जो कि एरोसिटी में मौजूदा दरों से काफी सस्ता है। इन रोमांचक छूटों के अलावा, ऑफ़र के तहत की गई सभी बुकिंग के लिए खरीदारों को 3 एसी या क्लब सदस्यता जैसे 1लाख रुपए तक के कॉम्प्लिमेंट्री मेम्बरशिप जैसे कई लाभ भी मिलेंगे।अंतरराष्ट्रीय मानकों पर डिज़ाइन किया गया, रिवरडेल एरोविस्टा टाउनशिप प्लॉट्स, फ्लोर और विला प्रदान करता है, जहां पर संभावित खरीदार 1% की बीएसपी या 51K की एक मामूली टोकन राशि जमा कर या ऑनलाइन लेनदेन कर संपत्ति बुक करा सकते हैं.

रिवरडेल एरोविस्टा ग्रुप के स्ट्रेटेजिक प्लानिंग एंड कॉरपोरेट रिलेशंस के अध्यक्ष कर्नल इंद्रजीत कुमार ने कहा, “इस महामारी के बीच ग्राहकों के लिए रिवरडेल की टाउनशिप साइट को सुरक्षित बनाने के लिए, हमने ग्राहकों और घर के मालिकों को कोविड 19 से सुरक्षित रखने के लिए एक फुलप्रूफ सुरक्षा प्रणाली बनाई है। जिसके तहत हम कॉर्पोरेट-कम -सेल्स कार्यालय में डब्लूएचओ,आइसीएमआर और एमएचए द्वारा जारी किए गए कोविड 19 दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन कर रहे हैं। विज़िटर्स के साथ काम करने वाले सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं तथा अपनी जिम्मेदारी के प्रति पूरी तरह सचेत हैं।”

रिवरडेल एरोविस्टा ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए एक अभियान का भी अनावरण किया है – ‘स्वच्छता, सुंदरता, सुरक्षा’, कर्नल कुमार ने अभियान के बारे में बताते हुए कहा, “इस महामारी में सबसे महत्वपूर्ण जो चीज है वह है स्वच्छता (क्लीनलीनेस) इस सिद्धांत का पालन करते हुए, – हमारे स्टाफ सदस्यों द्वारा परियोजना को कोरोना मुक्त रखने के लिए सभी सामान्य क्षेत्रों में टाउनशिप का नियमित रखरखाव जैसे पार्क, लिफ्ट लॉबी, पार्किंग क्षेत्र और चिल्ड्रन प्ले जोन में सैनिटाईजैशन आदि किया जा रहा है। सुंदरता (ब्यूटी ) टाउनशिप की पहली स्पेनिश ‘नियोक्लासिकल’ वास्तुकला का प्रतीक है। इसके अलावा सुरक्षा (सेफ्टी ) की ओर बढ़ते हुए रिवरडेल एरोविस्टा सीसीटीवी कैमरों से सुसज्जित एक 2 टियर गेटेड सोसायटी है, जिसमे बिना उचित जांच के किसी भी अजनबी को अंदर नहीं जाने दिया जाता है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here