स्माईल डेंटल क्लिनिक ने पूरे किये बीस वर्ष ।

0
624

आई 1 न्यूज़ 6 सितंबर, 2019: द‘ परफेक्ट स्माईल डेंटल क्लिनिक के बीस वर्ष सम्पन्न होने की सफलता पर डॉ सर्बजीत सिंह ने अपने क्लिनिक परिसर में आयोजित एक प्रैस वार्ता के दौरान बताया कि उन्होनें 30 अगस्त को स्थानीय ब्लाईंड इंस्टीच्यूट के विद्यार्थियों की निशुल्क जांच की । इस अवसर पर उन्होंनें दांतों की सुरक्षा पर परामर्श भी दिया और तोहफों के साथ एक डेंटल किट जिसमें पेस्ट, ब्रुश और माऊथ वॉश था, भेंट किया। इंस्टीच्यूट ऑफ ब्लाईंड के चैयरमेन मेजर जनरल रजिन्द्र नाथ (रिटायर्ड) ने डॉ सबजीत सिंह और उनकी टीम के इस सद्भाव की प्रशंसा की।

डॉ सर्बजीत ने आमंत्रित पत्रकारों को इस अवसर पर अपनी एक बुकलेट ‘हाऊ टू कीप युअर टीथ हैल्थी’ के विषय से अवगत करवाया। इस बुक का अनावरण नैश्नल अवार्ड से नवाजे जा चुके इंडो कैनेडियन फिल्म निर्माता, निर्देशक और डिस्ट्रीब्यूटर और पंजाबी फिल्मों की महान हस्ती मनमोर्ड सिद्धू ने किया ।

डॉ सर्बजीत ने पत्रकारों को अपने क्लिनिक की स्पैश्लिटी से रुबरु कर बताया कि वे स्वयं आप और उनकी पत्नी इस कार्यक्षेत्र में दक्षता प्राप्त है। इसके अतिरिक्त उनके पास इंडोडोंटिस्ट, परियोडोंटिस्ट, इंप्लांटोटिस्ट और ओरल सर्जन की सीनियर विशेषज्ञ हैं जो कि उनके सेक्टर 35 सी स्थित डेंटल क्लिनिक में दांतों को पूर्ण उपचार प्रदान करवाते हैं।
उन्होंनें बताया कि उनके पास पूरी दुनिया से मरीज आते हैं और वे इस बात का विशेष ध्यान रखते हैं कि वे बेहतर ईलाज, किफायतीपन और जल्द निवारण प्रदान किया जाये। डॉ सर्बजीत को पूरी दुनिया में इस विषय पर लैक्चर देने का भी सौभाग्य प्राप्त है और उन्हें ‘स्पीडो ओर्थोडोनटिक्स’ में खासी ख्याति प्राप्त है। उन्होंनें बताया कि देश में मैडिकल टूरिज्म पनप रहा है और वे डेंटल टूरिज्म के अग्रणीय खिलाड़ी हैं। उन्होंनें इस बात पर विशेष बल दिया कि किफायती दरों में विश्वस्तरीय ईलाज उपलब्ध करवाया जाये। उन्हें इस बात का मान है कि उनकी सूचि में यूरोप, आस्टेªलिया, न्यूजीलैंड, अमेरिका और कनाडा से मरीज शामिल हैं।

डॉ सर्बजीत ने बताया कि उनके पास नवीनतम मशीनें और सॉफ्टवेयर हैं जो कि लेजर चलित है तथा बिना दर्द और खून रिसाव के उपचार को अंजाम देते हैं। उन्होनें बताया कि उनका क्लिनिक स्वच्छता में उच्च कोटि का है जिसे आईएसओ 9001ः2008 प्रमाणित है और दक्ष टीम के साथ इंटरनैश्नल मरीजों को अपनी सेवायें दे रहे हैं।

डॉ सर्बजीत ने सत्र के अंत में सभी पत्रकारों का आभार व्यक्त किया जिन्होंनें अपना बहुमूल्य समय निकाल कर इस दिन की शोभा बढ़ाई ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here