पंजाब और चंडीगढ़ पत्रकार यूनियन ने बीमा योजना में शामिल करने के लिए बलबीर सिंह सिद्धू का किया धन्यवाद |

0
372

आई 1 न्यूज़ 28 अगस्त 2019 ( अमित सेठी ) पंजाब और चंडीगढ़ पत्रकार यूनियन के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के पत्रकारों को ‘आयुषमान भारत -सरबत सेहत बीमा योजना’ में छटी श्रेणी के तौर पर शामिल करने के लिए आज स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू का धन्यवाद करने के लिए उनकी रिहायश इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने वाले पत्रकार यूनियन के प्रधान बलविन्दर सिंह जम्मू ने कहा कि इस बीमा योजना स्कीम के साथ लगभग 4700 पत्रकारों को लाभ मिलेगा जिसके अंतर्गत सूचीबद्ध अस्पतालों में मान्यता प्राप्त और पीला कार्ड धारक पत्रकारों को दूसरी श्रेणी और मल्टीसपैशलिटी अस्पतालों में मिलने वाली 5 लाख रुपए तक की स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी।स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि कुछ दिन पहले पत्रकार यूनियन की तरफ से उनको स्वास्थ्य बीमा योजना में शामिल करने के लिए माँग पत्र दिया गया था। जिसके उपरांत उन्होंने पत्रकारों के इस मुद्दे को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के ध्यान में लाया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के दिशा-निर्देशों के अंतर्गत राज्य सरकार ने सभी मान्यता प्राप्त और पीला कार्ड धारक पत्रकारों को इस प्रमुख स्कीम में शामिल करने का फ़ैसला लिया है।कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा किये अन्य ऐतिहासिक फ़ैसलों पर रौशनी डालते हुए श्री बलविन्दर सिंह जम्मू ने कहा कि इस पहलकदमी के साथ-साथ प्रसिद्ध पत्रकारों के लिए पैंशन स्कीम का ऐलान करने के लिए और राजमार्गों पर लगे टोल टैक्सों से पत्रकारों को राहत देने सम्बन्धी वह मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह का धन्यवाद करने के लिए उनकी रिहायश पर भी गए थे।
पंजाब और चंडीगढ़ पत्रकार यूनियन के चंडीगढ़ यूनिट के प्रधान पत्रकार श्री जय सिंह छिब्बर ने कहा कि इन पत्रकार -समर्थकीय फ़ैसलों से पंजाब सरकार ने देश के अन्य राज्यों के लिए एक मिसाल कायम करने के साथ पंजाब में मीडिया समर्थकी माहौल का सृजन किया है।
स. बलबीर सिंह सिद्धू ने पत्रकारों को आगे जानकारी दी कि उन्होंने इस स्कीम में मान्यता प्राप्त और पीला कार्ड धारक पत्रकारों को शामिल करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को इस प्रक्रिया में तेज़ी लाने के निर्देश पहले ही जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस स्कीम में पत्रकारों को शामिल करने के लिए राज्य स्तरीय और जि़ला अधिकारी युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं। उन्होंने पत्रकारों को भरोसा दिलाया कि राज्य सरकार इस बीमा स्कीम के अंतर्गत मिलती स्वास्थ्य सेवाएं पत्रकारों को जल्द से जल्द मुहैया करवाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here