PAK का झूठ आया सामने, देखें F-16 विमान का मलबा जिसे भारत ने मार गिराया

0
526

आई 1 न्यूज़ चैनल (अभिषेक धीमान) / चंडीगढ़, 27 फरवरी:

भारतीय सीमा में घुसे जिस पाकिस्तानी विमान F16 को भारत ने मार गिराया था उसका मलबा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में मिला है. इस विमान को भारतीय वायु सेना के मिग 21 विमान ने खदेड़ कर मारा था. भारत सरकार ने भी पाकिस्तान के विमान को मारने की पुष्टि की थी. लेकिन पाकिस्तान अब तक इस बात को नकार रहा है. लेकिन सच तो यह है कि पाकिस्तान जिस मलबे को भारत के विमान के होने का दावा कर रहा है वह GE F110 इंजन है. जो F 16 विमान में लगाया जाता है.इससे यह साबित होता है कि पाकिस्तान झूठ कह रहा है और मलबा F16 विमान का ही है जिसे भारत ने मार गिराया है.मालूम हो कि F16 लड़ाकू विमान पाकिस्तान की वायु सेना का हिस्सा है जिसे उसने अमेरिका से खरीदा था.हैरानी की बात तो यह कि कल पाकिस्तान यह दावा किया था कि उसने भारत के दो विमान मार गिराए थे, लेकिन बाद में वह पलट गया. दूसरा क्रैश हुआ विमान भारत का नहीं बल्कि पाकिस्तान का ही था. जिसका मलबा अब सामने आया है.

भारतीय वायु सेना ने की पुष्टि…
यहां तक की भारतीय वायु सेना ने भी F 16 के मलबे की पुष्टि की है. वायु सेना की ओर से F 16 के इंजन की कुछ तस्वीरें जारी की हैं जो मलबे से मिलती जुलती है. मलबे के पास पाकिस्तानी ऑफिसर भी खड़े दिखे हैं जो नॉर्दन लाइट इनफेंट्री से है.
पाकिस्तानी मीडिया का भी झूठ बेनकाब…
मलबे के इस फोटो को पाकिस्तानी मीडिया ने दिखाया था और कहा था कि यह विमान भारत का है. लेकिन अब उनका झूठ बेनकाब हो चुका है. भारतीय वायु सेना ने F 16 का मलबा कन्फर्म किया है. कई पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल ने भी इस फोटो को दिखाया था.

:भारत में घुसे PAK विमान का देखें वीडियो, मिग 21 ने हवा में किया ढेर

झूठ पर झूठ बोलता रहा पाकिस्तान…

पाकिस्तान अपनी नाकामी छिपाने के लिए झूठ पर झूठ बोलता रहा. पाकिस्तानी सेना के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने यह कहा कि उन्होंने दो भारतीय विमान मार गिराए हैं. एक विमान पाकिस्तानी सीमा में गिरा तो एक विमान भारतीय सीमा में गिरा. लेकिन शाम होते-होते आसिफ गफूर ने यूटर्न ले लिया. उन्होंने कहा कि हमने केवल एक विमान गिराया. जो मिग था. वहीं, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी दो विमान गिराने की बात कही थी. जो गलत साबित हुई.

कैसे घुसे थे पाकिस्तानी विमान…

बुधवार सुबह आठ बजे पाकिस्तान के लड़ाकू विमान भारतीय सीमा के अंदर घुसे. उनके निशाने पर राजौरी और नौशेरा सेक्टर के मिलिट्री बेस थे. उन्होंने कई जगहों पर बम गिराए. इसके बाद भारतीय वायु सेना ने उन्हें खदेड़ निकाला. पाकिस्तान के F16 को भारतीय मिग 21 विमान ने मार गिराया, जो पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जा गिरा. हालांकि, पाकिस्तान सेना का कहना है कि उसके सारे विमान सुरक्षित लौट आए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here