कश्मीर के बडगाम में वायुसेना का चॉपर MI-17V5 क्रैश, पायलट शहीद..

0
561

ऑय 1 न्यूज़ 27 फरबरी 2019… जम्मू कश्मीर के बडगाम से सात किलोमीटर दूर गारेंद गांव में एक चॉपर MI-17V5  क्रैश हो गया. चॉपर खेत में जाकर गिरा और इसमें आग लग गई. हादसे की वजह अब तक साफ़ नहीं हो पाई है. हादसे में दोनों पायलट शहीद हो गए. इस चॉपर ने श्रीनगर एयरबेस से उड़ान भरी थी. सूत्रों का कहना है कि कश्मीर में चॉपर पेट्रोलिंग पर था तभी क्रैश हो गया.

चॉपर खेत में जाकर गिरा और इसमें आग लग गई. हादसे की वजह अब तक साफ़ नहीं हो पाई है. बताया जा रहा है कि यह घटना ऐसे वक्त हुई है जब भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल है. इस चॉपर ने श्रीनगर एयरबेस से उड़ान भरी थी.

बडगाम पुलिस का कहना है कि जिस जगह चॉपर क्रैश हुआ है वहां दो शव मिले हैं. मौके पर वायुसेना की टीम जांच कर रही है और पता किया जा रहा है कि चॉपर कैसे क्रैश हुआ.

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि विमान नीचे की ओर आने लगा और थोड़ी देर बाद जोरदार आवाज आई और विमान क्रैश हो गया. इसमें आग लग गई. मौके पर पुलिस और बचाव दल पहुंच गया है.

मालूम हो कि यह घटना ऐसे वक्त हुई है जब भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल है. बता दें कि बीते 20 दिनों में भारत के 5 विमान क्रैश हुए हैं. हाल ही में बेंगलुरु में एयरो शो के दौरान दो सूर्य किरण विमान आपस में टकराकर क्रैश हो गए थे.

इसके पहले राजस्थान में क्रैश हुआ था मिग…

गौरतलब है कि बडगाम के पहले राजस्थान के पोखरण में मिग-27 लड़ाकू विमान भी क्रैश हो गया था. उस वक्त यह विमान प्रशिक्षण उड़ान पर था और जैसलमेर से उड़ा था. हालांकि, इस हादसे में पायलट सुरक्षित रूप से विमान से बाहर निकलने में कामयाब रहे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here