पुलवामा का बदला: जानिए, उस 21 मिनट के बारे में सब कुछ, जब 12 मिराज के हमले से कांपा पाकिस्तान, 300 आतंकी ढेर

0
551

ऑय 1 न्यूज़ 26 फरवरी 2019.. भारतीय वायुसेना अपने 12 मिराज विमान लेकर पाकिस्तान के कब्जे वाले पाकिस्तान में घुस गई और फिर जैश के बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद ठिकानों को तबाह कर दिया. इसके साथ ही जैश के कंट्रोल रूम अल्फा-3 को भी नेस्तानाबूत कर दिया गया है.

भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. वायुसेना अपने 12 मिराज विमानों को लेकर एलओेसी पार POK में गई और जैश के ठिकानों को तबाह कर दिया. जानकारी के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने 1000 किलो बरसाए हैं. भारतीय सेना की इस कार्रवाई में 250 से 300 आतंकी मारे गए हैं. बता दें कि पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि सेना को पूरी छूट दी गई है.

जानें भारतीय सेना की इस कार्रवाई से जुड़ी हर खास बात

12 मिराज विमानों से गिराए गए 1000 किलो बम

भारतीय वायुसेना ने एलओेसी को पार कर 12 मिराज विमानों की मदद से जैश के ठिकानों को तबाह कर दिया. जानकारी के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने 1000 किलो बम गिराए हैं. इस कार्रवाई में भारत ने अपने लड़ाकू विमान मिराज का इस्तेमाल किया है. 21 मिनट तक एयरफोर्स की ये सर्जिकल स्ट्राइक चली, इसमें जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैएबा, हिजबुल मुजाहिद्दीन के कैंप तबाह हुए हैं. बड़ी जानकारी के मुताबिक कुल 250 से 300 आतंकी मारे गए हैं.

बालाकोट, मुजफ्फराबाद और चकोटी को बनाया निशान

भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर जैश के बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में ठिकाने तबाह किए हैं. इसके साथ ही जैश के क्ट्रोल रूम अल्फा-3 को भी भी नेस्तानाबूत कर दिया गया है. भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट की ओर से ये एक्शन किया था. बालाकोट पाकिस्तान के एबटाबाद के पास स्थिति है. इसके बाद मुजफ्फराबाद में सुबह 3.48 बजे से 3.55 बजे तक और चकोटी में सुबह 3.58 बजे से 4.04 बजे तक स्ट्राइक की गई.

भारतीय सेना की इस कार्रवाई को पूरी तरह से गुप्त रखा गया था. किसी को भी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी. इस पूरी कार्रवाई की कमांड भारतीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल ने अपने हाथ में ले रखी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here