IRCTC मामला: लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी को जमानत, कोर्ट में जमा कराना होगा पासपोर्ट

0
327

ऑय 1 न्यूज़ 28 जनवरी 2019 (रिंकी कचारी) बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव इस समय चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे हैं और रांची के जेल प्रशासन की अनुमति के बाद शहर के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में इलाज के लिए भर्ती हैं.

नई दिल्ली: IRCTC कथित घोटाला मामले में आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव समेत अन्य को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में 1 लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी है. साथ ही इन लोगों को अपना पासपोर्ट अदालत में जमा कराना होगा. इससे पहले इन लोगों को आज तक के लिए अंतरिम जमानत मिली हुई थी. जमानत मिलने के बाद तेजस्वी ने कहा कि हमें विश्वास है कि न्याय मिलेगा. हमें न्यायपालिका पर भरोसा है.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव इस समय चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे हैं और रांची के जेल प्रशासन की अनुमति के बाद शहर के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में इलाज के लिए भर्ती हैं.

आपको बता दें कि दिल्ली की अदालत में इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) के रांची और पुरी स्थित होटलों का ठेका निजी कंपनियों को देने में कथित तौर पर अनियमितता बरतने से जुड़े मामले की सुनवाई चल रही है. कथित तौर पर इस ठेके में रिश्वत के रूप में पटना में अच्छी जगह पर तीन एकड़ का व्यावसायिक भूखंड दिया गया था. इस मामले में ईडी और सीबीआई ने मामला दर्ज किया है.

तेजस्वी को राहुल पसंद हैं, कहा- कांग्रेस अध्यक्ष में एक अच्छे पीएम बनने के सभी गुण मौजूद
सीबीआई और ईडी ने आरोपपत्र में लालू प्रसाद, उनकी पत्नी व बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनके पुत्र तेजस्वी यादव व अन्य को आरोपी बनाया है. सीबीआई द्वारा दाखिल मामले में राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और अन्य को मामले में नियमित जमानत मिल चुकी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here