चंडीगढ़ के पांच सितारा होटल में लोटस में शैफ वेन वांग ने बिखेरा अपनी पाककला का जादू ।

0
1289

आई 1 न्यूज़ 10 अगस्त 2018 (अमित सेठी) सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ में पहला औथेंटिक फाईन डाईन चाईनिस रेस्टोरेंट ‘ब्लैक लोटस’ खाने के शौकिनों में अपनी एक खास पहचान बनाये रखे हुये है। इसी परम्परा को कायम रखते हुये बीजिंग से विशेष रुप से आये शैफ वेन वांग शहरवासियों को चीन के मैन्यू और अपनी पाककला लोगों के स्वाद पर खरे उतरेंगें।

ब्लैक लोटस, चंडीगढ में हॉट पॉट्स की पेशकश कर चुका है और इसी अनोखे फ्लैवर से प्रेरित इस बार विदेशी शैफ चीन के कुछ खास कुकिंग मैथ्ड्स को अंजाम देंगें।  शैफ ने बताया कि जब बात ओरियंटल फूड्स की होती है तो हर सामग्री में उसका स्वाद रिटेन करने के साथ साथ उसकी पौष्टिकता को भी बरकरार रखना जरुरी हो जाता है। इस फिलोस्फी के आधार पर चीन के कुकिंग मैथ्ड्स में बहुत ज्याद खाना गरम की आवश्यकता नहीं होती है।  मैन्यू के स्टीम सैक्शन में गेस्टों के लिये व्यापक विकल्प उपलब्ध हैं । डिमसम्स से बाऊ टू कौथ्स तक वे सभी को ट्राई कर सकते हैं। एक अन्य आर्कषण में स्लाद हैं जो कि शैफ वांग की पर्सनल रेसिपी है और विशेष रुप से रिक्मंड करते हैं। स्टार्टर्स में भी रोचक बदलाव लायें गये है। डीप फ्राई कुकिंग कॉनसेप्ट के बजाय, शैफ सोटे का सहारा लेेते हैं। फलैवर्स न केवल रहस्यमय प्रतीत होते हैं बल्कि खाने में स्वास्थ्य की मात्रा हर समय उच्च रहती है। वॉक टोस्ड वॉटर चैस्टनेट के साथ पकाये लहसुन को शैफ मानते हैं कि गेस्ट क्रंची और स्वादिष्ट सब्जियों को खूब लुत्फ उठाते हैं।

नये मैन्यू में पैकिंग डॅक और ग्रिल्स को स्थान दिया गया है। शैफ वैन वांग ने बैंगन और ओकरा यानि लम्बी भिंडी के साथ काफी प्रयोग करते हैं जो कि पहले न बनी कोई डिश का रुप लेते हैं। मांस के शौकिनों के लिये भी कई तरह के मीट पेश किये गये हैं जिसमें चिकन, लैम्ब, पोर्क और यहां तक सी फूड जिसे कई तरीकों की कुकिंग और प्रेजेंटेशन द्वारा अंजाम दिया गया है।  ताज चंडीगढ के जनरल मैनेजर सुरेन्द्र सिंह का मानना है कि मैन्यू को विकसित करना आवश्यक है हलांकि पिछला मैन्यू को भी सभी ने काफी पसंद किया । उन्होनंे बताया कि शैफ के सुझाव भी काफी अनोखे और सभी गैस्टों को पसंद आये।  ब्लैक लोटस द्वारा पेश किया गया नया मैन्यू सभी का सुखद स्वाद का अनुभाव प्रदान करवायेगा और गेस्ट को औथेंटिक चाईनिज डिशिज का फलैवर्स प्रदान करवायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here