श्री बाला जी संघ हर मंगलवार को कराएगा निष्काम भाव से बाला जी का कीर्तन

0
467

आई 1 न्यूज़ 7 जून 2018 ( अमित सेठी ) श्री बाला जी संघ हर मंगलवार को कराएगा निष्काम भाव से बाला जी का कीर्तन संघ के प्रधान कन्हैया मित्तल अपनी मंडली सहित स्वयं किया करेंगे बाला जी का गुणगान छह महीने तक बुकिंग फुल: पहला कार्यक्रम सेक्टर 22 की मार्किट में होगा 12 जून को ट्राइसिटी में श्री बाला जी संघ नामक एक संस्था का गठन किया गया है जो हरेक मंगलवार को रात 7 से 10 बजे तक निष्काम भाव से बालाजी का कीर्तन किया करेगी। आज यहां चंडीगढ़ प्रेस क्लब में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में इस बाबत जानकारी देते हुए संस्था, जिसका कार्यालय सेक्टर 40 सी में खोला गया है, के प्रधान सुप्रसिद्ध भजन गायक कन्हैया मित्तल ने बताया कि यह कीर्तन वह स्वयं अपनी मंडली के साथ किया करेंगे व प्रत्येक मंगलवार को वह कोई और कार्यक्रम नहीं करेंगे। उन्होंने बताया कि इस काम का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा व साउंड आदि का प्रबंध भी उनकी ओर से निशुल्क होगा। कार्यक्रम के बाद वह आयोजकों को तुलसी व रुद्राक्ष के पौधे व हनुमान जी की ध्वजा भी भेंट करेंगे। उन्होंने बताया कि अभी से ही छह महीने की बुकिंग हो चुकी है। पहला कीर्तन सेक्टर 22 के मार्केट में आगामी मंगलवार दिनांक 12 जून को होगा। 12 जून को होगा। बुकिंग सुबह 10 से शाम 6 बजे तक व्यक्तिगत तौर पर अथवा फोन नं. 0172-2691975 पर कराई जा सकेगी। उन्होंने बताया कि उनकी ओर से इस प्रयास को एक नई सोच के तौर पर लाया जा रहा है। इसका मुख्य कार्य श्री बालाजी महाराज और श्री खाटू श्याम जी का प्रचार है परंतु इसके साथ यह संस्था मानव और समाज कल्याण हेतु भी भरसक प्रयत्न करेगी। युवा भजन गायक कन्हैया ने कहा कि वह अपने साथ आज की युवा पीढ़ी को जोड़ कर उनके चरित्र व विचारों को एक सही दिशा देना चाहते हैं, क्योंकि हमारी यह सोच है कि यदि हमारा युवा वर्ग सकारात्मक सोच और सद्चरित्र वाला है तो हमारे समाज और देश का भविष्य उज्जवल ही होगा। उन्होंने बताया कि संस्था की यह सोच है कि समाज कल्याण और निर्माण के कार्य में योगदान देना हर मनुष्य का परम धर्म है। संस्था भी ऐसे सामाजिक कार्यों के लिए वचनबद्ध है जैसे:- कमजोर आर्थिक स्थिति वाले परिवारों के बच्चों की पढ़ाई में मदद, जरूरतमंद परिवारों की कन्याओं की शादी में यथासंभव सहयोग, जरूरतमंद रोगियों की मदद, समय-समय पर लंगर भंडारे का आयोजन करना, शहर में स्वच्छ पर्यावरण का ध्यान रखते हुए पेड़ पौधे लगाना और इस बारे में समाज को जागरूक करना इत्यादि।
आने वाले समय में संस्था की ओर से खूनदान कैंप, गर्मियों में शीतल जल के लिए कूलर लगवाना, सर्दियों में कंबल वितरण, शहर की साफ सफाई में सहयोग इत्यादि में सहयोग देगी। उन्होंने कहा कि जैसे-तैसे राह मिलती रहेगी वैसे वैसे यह संस्था मानव कल्याण के कार्यों में अग्रसर होती रहेगी। संस्था का ध्येय वाक्य हर हर बालाजी-घर घर बाला जी रखा गया है।

श्री बाला जी संघ की कार्यकारिणी

श्री बाला जी संघ की कार्यकारिणी में प्रधान कन्हैया मित्तल के अलावा अनिल महाजन चेयरमैन, मुनीष सोनी को महासचिव, रमेश जिंदल को उपप्रधान, धीरज वधवा व महेश कुमार गर्ग को सहसचिव, संतोष कुमार मिश्रा को कोषाध्यक्ष व कुलदीप वर्मा को प्रचार सचिव बनाया गया जबकि शिवशंकर गौतम प्रेस सचिव होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here