बीजेपी केन्द्र सरकार के 4 साल पुरे होने पर चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने सवाल उठाये

0
438

आई 1 न्यूज़ चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस की और से आज एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया। जिसको पूर्व केन्द्रीय मंत्री पवन बंसल ने संबोधित किया। इस प्रेसवार्ता का मकसद बीजेपी की केन्द्र सरकार की 4 साल की नाकामियों और विश्वासघात के बारे में जनता को बताना था। इस प्रेसवार्ता में पवन बंसल ने केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों और चंडीगढ़ प्रशासन के खिलाफ आवाज बुलंद की।

पवन बंसल ने कहा कि केंद्र सरकार ने 4 सालों में लोगों के साथ धोखा ही धोखा किया। 4 सालों में देश की हालत खराब हुई। और लोकतांत्रिक संस्थानों का दुरुपयोग हुआ है। युवाओं के साथ भी सरकार ने धोखा किया। सरकार ने युवाओं को न तो रोजगार दिया न ही उनके विकास के लिए कुछ किया। सरकार सिर्फ युवाओं में अपनी विचार धारा का ही परवाह कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने नौकरियों के लिए देश में महौल भी नही बनाया।
पवन बंसल ने केंद्र सरकार को सबसे बड़ा हमला पेट्रोल और डीज़ल के बढ़ते दामों को लेकर किया। बंसल ने कहा कि उनकी सरकार ने इसके दामों पर नियंत्रण करने के लिए बहुत कम किया जबकि उस दौरान अंतराष्ट्रीय स्तर पर कचे तेल के दाम बहुत अधिक थे। जबकि आज यह दाम कम है लेकिन फिर भी दाम बढ़ते जा रहे है। उन्होंने कहा कि तेल के दाम बढ़ने के बावजूद सरकार इनको कम करने के लिए कोई काम नहीं कर रही है। उन्होंने सवाल उठाया कि आखिर सरकार तेल पर जो टेक्स लगा रही है, सरकार उसको कम क्यों नहीं कर रही है। उन्होंने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सबसे ज्यादा हालात देश में शिक्षा और स्वास्थय के क्षेत्र खराब हो रहे हैं। देश में चल रहे महागठबंधन के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि इसकी देश को जरूरत है और यह होना जरूरी है।
इस दौरान पवन बंसल ने चंडीगढ़ के भी कई मुद्दों को लेकर सरकार पर हमला किया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने चंडीगढ़ का बजट लगातार बढ़ाया था जबकि बीजेपी सरकार इस बजट को घटाती जा रही है। जिसकी वजह से विकास कार्ये नहीं हो पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की इस नीति की वजह से चंडीगढ़ के हालात खराब होते जा रहे हैं।
पवन बंसल ने चंडीगढ़ में फ्रीहोल्ड के मामले पर भी जमकर हमला किया। बंसल ने कहा कि इस सरकार में प्रॉपर्टी के फ्रीहोल्ड के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बंसल ने कहा कि इस सरकार ने चंडीगढ़ के लोगों से 60 वादे किए थे। लेकिन एक भी वादा आज तक पूरा नही किया। उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियों की वजह से चंडीगढ़ से उद्योग पलायन कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ के लोग आज बिजली और पानी के लिए तरस रहे हैं। जबकि सरकार लगातार इसके दाम बढ़ाने में लगी हुई है। पार्किंग के बड़े दामों का मुद्दा भी उन्होंने उठाया और चंडीगढ़ प्रशासन पर इसको लेकर जमकर हमला किया। उन्होंने लाल डोरे के मामले को लेकर भी चण्डीगढ़ परशासन को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ अभी भी प्रशासन की लापरवाही की वजह से खुले में शौचमुक्त नही हो पाया है।
बंसल ने चंडीगढ़ में मेट्रो चलाने का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा की चंडीगढ़ के आस पास पंचकूला और मोहाली में विकास हो रहा है। इसलिए यहां बहेतर यातायात प्रणाली होनी जरूरी है। उन्होंने कहा कि अगर बहेतर यातायात व्यवस्था होगी तो सभी को उसका फायदा होगा। उन्होने कहा कि मेट्रो इसके लिए सबसे बढ़िया विकल्प होगा। और इसका अब सही वक्त आ गया है।
उन्होंने चंडीगढ़ की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर भी जमकर वार किया। उन्होंने कहा कि शहर में रेप, चैन स्नैचिंग और ड्रग के मामले बढ़ते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को इन सब मामलों में काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश हो या चंडीगढ़ महिलाएं कही भी सुरक्षित नहीं है। शहर की कचरा निस्तारण की व्यवस्था को लेकर भी उन्होंने प्रशासन को जमकर घेरते हुए कहा कि प्रशासन कूड़े का निस्तारण करने में नाकाम हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here