एस डी कॉलेज के स्टूडेंट्स ने बी कॉम (ऑनर्स) के रिजल्ट में पहला और दूसरा स्थान हासिल किया

0
548

ऑय 1 न्यूज़ 15 मई 2018 (सुनील कुमार ) जी जी डी एस डी कॉलेज खेरी गुरना, बनूर ने पंजाबी विश्वविद्यालय, पटियाला द्वारा दिसंबर 2017 में आयोजित बी कॉम (ऑनर्स) तीसरी सेमेस्टर परीक्षा में प्रतिष्ठित प्रथम, दूसरी और 8वा स्थान हासिल करके पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ने का इतिहास बनाया है । परिणाम 8 मई, 2018 को घोषित किए गए थे।

कॉलेज की स्टूडेंट मुस्कान ने बीकॉम (ऑनर्स) में 87.80% अंक हासिल किए और विश्वविद्यालय में पहले स्थान पर रही। रवीना 87% अंक हासिल करके दूसरी पोजीशन हासिल की। जब की अर्जुन भाटिया ने विश्वविद्यालय में 83.20% अंक के साथ 8 वां स्थान हासिल किया।

मुस्कान, रवीना और अर्जुन भाटिया ने कॉलेज प्रबंधन, प्रिंसिपल और संकाय सदस्यों द्वारा उनकी सफलता के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की। उन्होंने व्यावहारिक हाथों पर प्रशिक्षण देने के लिए संकाय को श्रेय दिया। कॉलेज की अध्यापन वास्तव में अद्वितीय है और अन्य संस्थानों से अलग है जिसने उन्हें दूसरों के ऊपर बढ़त दी है। उन्होंने कहा की कॉलेज फैकल्टी के उचित शिक्षा और मार्गदर्शन की बदौलत ही आज वो इस मुकाम पर पहुँच पाए है ।

इस कक्षा के 8 छात्रों ने विश्वविद्यालय में डिस्टिंक्शन हासिल किया है। कॉलेज के 12 छात्रों ने दिसंबर 2017 में आयोजित बीकॉम (ऑनर्स) और बीकॉम (सामान्य) परीक्षाओं में डिस्टिंक्शन हासिल किया है।

कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ एस के बरिआ ने इस सफलता के लिए विद्यार्थियों की कड़ी मेहनत के साथ साथ प्रबंधक समिति के सदस्यों का सहयोग अवं अध्यापको की निष्ठा व कड़ी मेहनत दोनों को दिया । उन्होंने कहा की उन्हें गर्व है की उनके कॉलेज के स्टूडेंट्स ने आज विशेष उपलब्धि हासिल की है । वो चाहेंगे की आने वाले समय में भी उनके कॉलेज के ज्यादा सक्से ज्यादा बच्चे शिक्षा के क्षेत्र में नई उंच्चाईयों व् उपलब्धियों को छुएं।

जीजीडीएसडी कॉलेज सोसाइटी के अध्यक्ष उपकार कृष्ण शर्मा ने कहा कि छात्रों द्वारा दिखाए गए परिणाम कॉलेज के इतिहास में एक महत्वपूर्ण मोड़ के रूप में साबित होने के लिए निश्चित हैं, जिसने गुणवत्ता शिक्षा प्रदान करके एक छोटी अवधि के भीतर खुद के लिए एक जगह बनाई है। कॉलेज अक्सर उद्योग और अकादमिक से पेशेवरों और विशेषज्ञों को आमंत्रित करता है, जो छात्रों को दुर्लभ ज्ञान और कौशल के साथ लैस करने के लिए विभिन्न विषयों पर बातचीत प्रदान करते हैं ताकि वे अपने समकक्षों पर बढ़त बना सकें।

जीजीडीएसडी कॉलेज खेरी गुरना बनूर 2013 में स्थापित किया गया था, जीजीडीएसडी कॉलेज सोसाइटी स्केटर -32 सी, चंडीगढ़ के तहत चल रहा है जो 1973 में अस्तित्व में आया था। जीजीडीएसडी कॉलेज सोसायटी स्केटर -32 सी, चंडीगढ़ की स्थापना स्वर्गीय डॉ। पंडित मोहन लाल जी ने की थी, जो पंजाब के पूर्व गृह, वित्त, उद्योग और शिक्षा मंत्री थे । जीजीडीएसडी कॉलेज सोसाइटी चंडीगढ़ अन्य संस्थान चलाता है अर्थात जीजीडीएसडी कॉलेज चंडीगढ़, पं मोहन लाल एस डी कॉलेज फॉर विमेन, गुरदासपुर, पं मोहन लाल एस डी कॉलेज फॉर गर्ल्स, फतेहगढ़ चूरियन, पं मोहन लाल एस डी पब्लिक स्कूल चंडीगढ़ और पंडित मोहन लाल ग्लोबल स्कूल-किड्ज़ी फतेहगढ़ चूरियन, श्रीमती कौशल्या देवी संस्थान महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here