चंडीगढ़ प्रशासक सलाहकार समिति की बुधवार को हुई बैठक में जहां पर विभिन्न सब कमेटियों के चेयरमैन ने अपनी रिपोर्ट पेश की

0
524

आई 1 न्यूज़ 24 अप्रैल 2018 (अमित सेठी ) 

चंडीगढ़ प्रशासक सलाहकार समिति की बुधवार को हुई बैठक में जहां पर विभिन्न सब कमेटियों के चेयरमैन ने अपनी रिपोर्ट पेश की, वहीं पर चंडीगढ़ में मेट्रो को लेकर आज कांग्रेस के पूर्व सांसद एवं केंद्रीय मंत्री पवन बंसल व भाजपा के पूर्व सांसद सत्यपाल जैन एकजुट नजर आए। जबकि सांसद किरण खेर ने इसका डटकर विरोध किया।

पूर्व सांसद सत्यपाल जैन व पवन बंसल ने की मेट्रो की वकालत…

जानकारी के अनुसार आज सेक्टर-10 स्थित होटल माउंट व्यू में चंडीगढ़ प्रशासक वीपी बदनौर की अध्यक्षता में हुई बैठक में सबसे पहले सभी कमेटियों के चेयरमैन ने अपनी रिपोर्ट पेश की और खुलकर सभी सदस्यों को बोलने का मौका दिया गया।

रिपोर्ट पेश करने के बाद शहर में मेट्रो चलाए जाने पर खुलकर चर्चा हुई, जिस पर सांसद किरण खेर ने इसका विरोध करते हुए कहा कि ट्राईसिटी में मेट्रो चलाना फिजिबल नहीं है। वहीं पर पूर्व सांसद सत्यपाल जैन व पवन बंसल ने इसकी जरूरत बताते हुए कहा कि शहर में बढ़ते ट्रैफिक को देखते हुए यहां मेट्रो परियोजन जल्द से जल्द शुरू की जानी चाहिए।

बढ़ते अपराधों को लेकर जताई चिंता…

इसी बीच सभी सदस्यों ने शहर में बढ़ रहे अपराधों को देखते हुए कानून व्यवस्था पर चिंता जताई। इस पर पूर्व सांसद सत्यपाल जैन ने सुझाव दिया कि डीजी, आईजी, एसएसपी की देखरेख में पुलिस सलाहकार समितियां गठित की जानी चाहिएं और वो थानों में जाकर एसएचओ स्तर तक लोगों की समस्याएं सुनें ताकि जमीनी हकीकत से वाकिफ हो सकें। इसी बीच डीएसपी का हाईकोर्ट में चल रहे मामले पर भी कई सदस्यों ने कहा कि यह मुद्दा हाई कोर्ट में नहीं जाना चाहिए था, इसे अपने स्तर पर ही सुलझा लिया जाना चाहिए था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here