अब फेसबुक से मिली सोलन के रहने वाले कि भेड़

0
735

आई 1 न्यूज़ 20 मार्च 2018 (अमित सेठी )

भेड़ पालक को फेसबुक से मिली खोई हुई भेड़
बीडीसी सदस्य राकेश कुमार ने भेड़ पालक को लौटाई भेड़ |

ने भेड़ पालक को लौटाई भेड़ |

फेस बुक पर भेड़ के मालिक को ढूँढ कर लौटाई भेड़

उपमंडल के ग्राम पंचायत देवरा के गांव जखौली के निवासी व देवरा-बातल पंचायत से बीडीसी सदस्य राकेश कुमार द्वारा कांगड़ा से आये भेड़पालक की जंगल मे खोई भेड़ को लौटाने पर राकेश व उसके परिवार की क्षेत्र में ईमानदारी व पशु प्रेम की प्रशंसा हो रही है। राकेश कुमार ने बताया कि लगभग एक सप्ताह पूर्व उनके घर के पास के जंगल मे उसके परिवार के बच्चे लकड़ियां लाने गए तो उन्हें, एक भेड़ शिकारी द्वारा जंगली जानवरों के लिए लगाई गई फन्दी में फंसी दिखाई दी । जिसकी जानकारी बच्चों ने राकेश कुमार को दी जिस पर राकेश कुमार ने गौरव कुमार,दिव्या, सन्नी, जानकी देवी व चंचल के सहयोग से जंगल जाकर भेड़ को फन्दी से छुड़ाया उसके पश्चात भेद को वह अपने घर ले आये।
राकेश कुमार ने कहा कि उन्होंने भेड़पालक का पता लगाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया जिसके चलते उन्हें भेड़पालक का सम्पर्क नम्बर मिला । भेड़पालक राजू से सम्पर्क करने के बाद उन्हें उनकी खोई हुई भेड़ की जानकारी दी । सूचना मिलने के बाद भेड़पालक को उसकी भेड़ सकुशल सौप दी है ।
भेड़ पालक राजू कुमार ने बताया कि इस भेड़ की कीमत लगभग दस हजार से ऊपर है। वह भेड़ मिलने की आशा खो चुका था। उन्होंने राकेश कुमार को धन्यावाद करते हुए कहा की राकेश की ईमानदारी की प्रशंसा की जाए कम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here