Home पंजाब मोहाली शहर के विभिन्न पार्को में लाइब्रेरी बनाने का काम जल्द शुरू

मोहाली शहर के विभिन्न पार्को में लाइब्रेरी बनाने का काम जल्द शुरू

0
429
ब्यूरो रिपोर्ट :17 मार्च 2018

मोहाली शहर के विभिन्न पार्को में लाइब्रेरी बनाने का काम जल्द शुरू होने जा रहा है। जानकारी के मुताबिक निगम लाइब्रेरियों की किताबें खरीदने के लिए पब्लिशर्स से बातचीत कर रहा है। इसके अलावा फर्नीचर, स्टाफ की नियुक्ति और अन्य सामान खरीदने की प्रक्रिया के लिए औपचारिकताएं भी शुरू कर दी गई हैं। जल्द ही लोग पार्को में लाइब्रेरी की सुविधा का लाभ उठा पाएंगे। ध्यान रहे कि पाकरें में लाइब्रेरी बनाने की योजना पर आनंदपुर साहिब से सासद प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा लंबे समय से प्रयास कर रहे हैं।

सासद ने पहले विभिन्न वार्डो के पार्षदों के साथ बैठक की थी। उसके बाद शहर के प्रमुख पाकरें में लाइब्रेरिया बनाई गई थीं। योजना यह थी कि जो व्यक्ति पार्क में सैर या जॉगिंग करने आए। उसे पार्क में ही अखबार व पुस्तकें पढ़ने की सुविधा मिले। कुछेक पार्काे में काफी समय पहले लाइब्रेरिया बनकर तैयार हो गई थीं, लेकिन बिजली का कनेक्शन न होने के चलते काम लटक रहा था। फिर किताबें व अन्य सामान खरीदने के लिए बनाए गए प्रस्ताव को मंजूरी न मिलने के चलते यह शुरू नहीं हो पाया। अब यह साफ हो गया है कि जल्द ही लाइब्रेरिया खुल जाएंगी। गमाडा की ओर से फेज-3बी1 स्थित रोज गार्डन, फेज-चार, फेज-छह, सेक्टर-69, 65 और फेज-छह में लाइब्रेरिया बनाई गई थीं।
प्रत्येक लाइब्रेरी को बनाने में करीब पंद्रह लाख रुपये की लागत आई है। यह लाइब्रेरिया इस तरीके से डिजाइन की गई हैं, ताकि पार्क में आने वाले लोग वहा आसानी से पहुंच पाएं। शहर के प्रमुख पाकरें में शुमार सिल्वी पार्क में पहले से ही लाइब्रेरी और कैंटीन की सुविधा है। जिसे लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

www.eye1NewsChannel .Com Contact no 9780320037, amitnews89@gmail.com