मेडिकल कॉलेज चंबा के तीन डॉक्टरों को निजी प्रैक्टिस करने के आरोप में प्रबंधन ने नोटिस जारी किए

0
415
मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने तीन डॉक्टरों को नोटिस जारी किया है। मेडिकल कॉलेज चंबा के तीन डॉक्टरों को निजी प्रैक्टिस करने के आरोप में प्रबंधन ने नोटिस जारी किए हैं। इन्हें 72 घंटों में नोटिस का जवाब देना होगा।

अगर ऐसा नहीं किया तो उनके खिलाफ एकतरफा कार्रवाई की जा सकती है। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन को लंबे समय से निजी अस्पताल और क्लीनिकों में सेवाएं देने वाले सरकारी डॉक्टरों की शिकायतें मिल रही थीं।

प्रबंधन ने डायरेक्टर ऑफ मेडिकल कॉलेज से इनकी शिकायत की थी। वहां से नोटिस जारी करने के आदेश जारी हुए हैं। डॉक्टरों को नोटिस जारी होने से अन्य डॉक्टरों में भी हड़कंप मच गया है।

72 घंटो में देना होगा जवाब : प्राचार्य

अब डॉक्टरों का जवाब आने के बाद प्रबंधन अगली कार्रवाई करेगा। इनका जवाब डायरेक्टर ऑफ मेडिकल एजूकेशन को भेजा जाएगा। यहां से मिलने वाले निर्देशों पर अगली कार्रवाई होगी।

स्वास्थ्य विभाग निजी प्रैक्टिस करने वाले और ड्यूटी में कोताही बरतने वाले डॉक्टरों के खिलाफ कड़ा रुख अपना रहा है। पहले चेतावनी देकर डॉक्टरों को छोड़ दिया जाता था। अब निजी प्रैक्टिस और ड्यूटी में कोताही बरतने वाले सरकारी डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

चिकित्सकों के निजी प्रैक्टिस करने से अस्पताल में डॉक्टरों की कमी होती है। इससे अन्य डॉक्टरों को मरीजों का उपचार करने में परेशानी होती है। अस्पताल में मरीजों को भी उचित उपचार नहीं मिलता है। आदेशों के तहत अस्पताल में तैनात डॉक्टरों को समयानुसार ही ड्यूटी देनी होगी।

मेडिकल कॉलेज चंबा के प्राचार्य डॉ. अनिल ओहरी ने बताया कि तीन सरकारी डॉक्टरों को निजी प्रैक्टिस करने को लेकर नोटिस भेजे हैं। 72 घंटों के भीतर डॉक्टरों को जवाब देना होगा। अन्यथा उनके खिलाफ एकतरफ कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here