हेलमेट के कारण ऐसे बची एक की जान

0
592
ब्यूरो रिपोर्ट :7 मार्च 2018

 फिरोजपुर रोड पर पड़ते सुनेत और अग्र नगर कट पर पुलिस तीन सालों से निगम से ट्रैफिक लाइटें लगाने की सिफारिश कर रही है। मंगलवार को सुबह उसी सुनेत कट पर तेज रफ्तार ओवरलोड ट्रक ने दो मोटरसाइकिलों व कार को टक्कर मार दी। हादसे में हीरो होंडा मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति की कुचलने से मौत हो गई, जबकि बुलेट पर जा रहे गडवासू के डॉक्टर जख्मी हो गए। हादसे में कार सवार युवक बाल-बाल बच गया, जबकि कार क्षतिग्रस्त हो गई।

– मौके से भाग रहे ट्रक ड्राइवर को लोगों ने काबू कर थाना सराभा नगर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मरने वाले युवक की पहचान चंदर नगर के राजेश कुमार(45), जख्मी मोटरसाइकिल सवार की पहचान गडवासू के डॉ. सुमित सिंगला(32) व कार सवार की पहचान मोहब्बत सिंह के रूप में हुई है।

– पुलिस ने मरने वाले राजेश के भाई दीपक कुमार के बयान पर अमृतसर के ट्रक ड्राइवर नरेश कुमार उर्फ विक्की के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

– उसका ट्रक, हादसे में क्षतिग्रस्त हुए दोनों मोटरसाइकिल कब्जे में ले लिए। ट्रक चालक लुधियाना से चारा लेकर तरनतारन जा रहा था।

हेलमेट के कारण ऐसे बची एक जान, नहीं पहनता तो उड़ जाते सिर के चीथड़े

बाइक सवार को 25 मीटर तक घसीटता ले गया ट्रक

– पुलिस को मरने वाले राजेश के भाई दीपक ने बताया कि उसके भाई की घुमारमंडी में एसी रिपेयर की दुकान है। उसके दो बेटे अभिनव व वैभव हैं।

– राजेश सुबह राजगुरु नगर में किसी का एसी रिपेयर करने की बात कह कर गए थे। दीपक ने बताया वह भी अपने दोस्त दीप चंद के साथ दूसरी बाइक पर साथ-साथ जा रहा था।

– सुनेत कट पर ट्रैफिक रुका हुआ था, लेकिन ट्रक ड्राइवर ने लापरवाही दिखाते ही तेज स्पीड से ट्रक निकालने की कोशिश की ताे उसने आगे जा रहे बुलेट को टक्कर मारी, जिस कारण बुलेट आगे जा रही स्विफ्ट से टकरा गया।

– जबकि राजगुरु नगर से जा रहा उसके भाई के मोटरसाइकिल को भी ट्रक ड्राइवर ने अपने अगले टायर के साथ के कुचल दिया और उसे करीब 25 मीटर तक घसीटते ले गया। जिसने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

बुलेट पर जा रहे थे, हेलमेट से हुआ बचाव

– जख्मी हुए डॉ. सुमित सिंगला ने बता या कि मैं अपने बेटे के स्कूल उसका रिपोर्ट कार्ड देखने जा रहा था।

– मैं गडवासू अस्पताल से निकल कर फिरोजपुर रोड पर सुनेत कट के पास पहुंचा तो चौक में रश होने के कारण मोटरसाइकिल की स्पीड काफी कम थी।

– मेरे आगे स्विफ्ट कार थी। लेकिन एक दम पीछे से ट्रक ने टक्कर मारी तो मैं दूर जाकर गिरा और मेरा मोटरसाइकिल बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।

– मैंने हेलमेट पहना था, जिस कारण सिर पर चोट नहीं लगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here