जिला सिरमौर, शिमला और किन्नौर के युवाओं के लिए भारतीय सेना में भर्ती

0
619

ब्यूरो रिपोर्ट :7 मार्च 2018

जिला सिरमौर, शिमला और किन्नौर के युवाओं के लिए भारतीय सेना में सैनिक ड्यूटी (जीडी), सैनिक ट्रेडमैन, तकनीकी तथा सैनिक लिपिकों की भर्ती की जानी है। यह भर्ती 3 से 9 मई तक रामपुर बुशहर जिला शिमला में चलेगी। सेना भर्ती अधिकारी शिमला कर्नल विकास गुप्ता ने कहा कि इसके लिए ऑन लाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू की जा रही है।
ऑनलाइन पंजीकृत उम्मीदवारों को ही भर्ती रैली में आने के लिए सूचित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन पंजीकरण 4 मार्च से 17 अप्रैल तक किया जा सकता है। इसके लिए उम्मीदवार अपना आधार नंबर ऑन लाइन पंजीकरण में अवश्य अंकित करे।

उन्होंने कहा कि उम्मीदवार अपने साथ दस्तावेजों की मूल प्रतियां तथा दो फोटों कापियां जरूर लाएं जिसमें दसवी तथा बारहवीं पास की अंक तालिका, मूल निवास/स्थायी प्रमाण पत्र, समुदाय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र (नायब तहसीलदार/तहसीलदार तथा एसडीएम द्वारा सत्यापित), अविवाहित प्रमाण पत्र (चरित्र/ अविवाहित प्रमाण पत्र जो की छह माह के अंदर का होना चाहिए), आधार कार्ड, पेन कार्ड, ऑनलाइन एप्लीकेशन, ऑनलाइन प्रवेश पत्र, एफिडेविट, रिलेशन, एनसीसी और खेलकूद प्रमाण पत्र शामिल हैं।

कर्नल विकास गुप्ता ने कहा कि सेना में भर्ती एक मुफ्त सेवा है। इसके लिए कोई पैसा नहीं लिया जाता। ऐसे में उम्मीदवार ऐसे दलालों से सावधान रहें जो कि सेना में भर्ती करवाने के नाम पर पैसा लेने की कोशिश करें। उन्होंने कहा कि यदि उम्मीदवार ऐसी किसी कार्रवाई में लिप्त पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिए भर्ती कार्यालय शिमला के दूरभाष न.-0177-2652804 पर सुबह 9 बजे से सायं 3 बजे तक संपर्क किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here