परिवहन एवं खेल मंत्री ने किया सम्मानित ,पहाड़ी गाना डॉट कॉम को मिला अवार्ड

0
612

ब्यूरो रिपोर्ट : 6 मार्च 2018
हिमाचल और उत्तराखंड में अपनी पहचान बना चुकी पहाड़ी गाना डॉट कॉम को फिल्म एंड एंटरटेनमेंट अवार्ड -2018 से नवाजा गया है। परिवहन एवं खेल मंत्री गोविंद ठाकुर ने पहाड़ी गाना डॉट कॉम के संचालकों को सम्मानित किया। इससे पहले पहाड़ी गाना डॉट कॉम को बेस्ट एचीवर अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है।

हिमाचल के जिला कांगड़ा के अनुराग व शिमला के रहने वाले पंकज शर्मा ने इस वेबसाइट का निर्माण किया है। दो वर्ष पहले नाटी किंग कुलदीप शर्मा ने पांवटा में प्रदेश की प्रथम इस तरह की वेबसाइट का शुभारंभ किया था। देश-विदेश में बैठे लोग पहाड़ी एलबम व गीतों को ऑनलाइन सुन व डाउनलोड कर सकते हैं। ये वेबसाइट हिमाचली युवाओं ने बनाई है जिसमें हिमाचल व उत्तराखंड के लोक गीतों और नाटियों का आनंद लिया जा सकता है। ऐसी वेबसाइट है जहां से लोग बिना कोई पैसा दिए गानों को डाउनलोड कर सकते हैं। इस वेबसाइट का उद्देश्य हिमाचली पहाड़ी संस्कृति को राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाना है। देश-विदेश में बैठे लोग ऑनलाइन सुन सकते हैं और गानों को डाउनलोड करने की सुविधा भी मिल रही है। इस वेबसाइट में लगभग 10 हजार से ज्यादा पहाड़ी गीत एलबम व नाटियां उपलब्ध हैं। 500 से ज्यादा कलाकार शामिल हैं।

पहाड़ी नाटियों सहित, सिरमौरी नाटी, किन्नौरी नाटी, कांगड़ा, मंडी, चंबा के गाने भी शामिल हैं। इस वेबसाइट में युवाओं की टीम में पुष्पेंद्र शर्मा, सुनील ठाकुर, कैलाश शर्मा, आशीष शर्मा, रवि करालटा, सुनील गाशवा व मनोज कुमार भी शामिल हैं। वेबसाइट पर महीने के करीब दो लाख यूजर है। पंकज शर्मा ने बताया कि कलाकारों की प्रतिभा के अनुसार मंच प्रदान करने का लक्ष्य रहा है। गायकों को कोई एक्स्ट्रा पैसे नहीं चुकाने पड़ते। शीघ्र ही पहाड़ी गाना की एंड्रॉयड ऐप भी लांच की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here