सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ को देश का पहला एविएशन मल्टी स्किल डेवलपमेंट सेंटर मिला।

0
559
आई 1 न्यूज़ 27 फरवरी 2018 ( अमित सेठी ) सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ को देश का पहला एविएशन मल्टी स्किल डेवलपमेंट सेंटर मिला। केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री पी अशोक गजपति राजू ने मंगलवार को इस सेंटर का उद्घाटन किया। यह सेंटर 2400 युवाओं को एविएशन के क्षेत्र में ट्रेंड करेगा। लेकिन इस मौके पर एक बार फिर चंडीगढ़ एयरपोर्ट के नाम को लेकर कंट्रोवर्सी खड़ी हो गई हालांकि बाद में गजपति राजू ने भगत सिंह को राष्ट्रीय हीरो बताते हुए किसी तरह की मीन मेख न निकालने की हिदायत दी। चंडीगढ़ में देश का पहला एविएशन मल्टी स्किल डेवलपमेंट सेंटर शुरू हो गया है यह सेंटर 3 साल में 2400 युवाओं को एविएशन के क्षेत्र में ट्रेंड करेगा। 90 युवाओं कापंजीकरण हो चुका है। चंडीगढ़ के पुराने एयरपोर्ट पर इस सेंटर की शुरुआत की गई है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री पी अशोक गजपति राजू ने इस मौके पर कहा कि भारत में एविएशन तेजी से बढ़ रहा है इसके लिए स्किल्ड लोगों की जरूरत है इसी मकसद से यह सेंटर शुरू किया गया है उन्होंने कहा कि देश में एविएशन के लिए काफी इंफ्रास्ट्रक्चर बन चुका है और हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं गजपति राजू ने कहा कि आजादी के बाद से लेकर अभी तक देश में 75 एयरपोर्ट से जबकि मौजूदा सरकार 80 नए एयरपोर्ट की योजना पर काम कर रही है
 चंडीगढ़ में बेशक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की फंक्शनिंग शुरू हो गई हो लेकिन अभी भी उसके नाम को लेकर के कंट्रोवर्सी थमने का नाम नहीं ले रही आज केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री पी अशोक गजपति राजू चंडीगढ़ पहुंचे तो एक बार फिर हवाई अड्डे के नामकरण पर सवाल उठ गया जब नाम का सवाल आया तो चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर ने कहा कि चंडीगढ़ नांम में क्या बुराई है लेकिन बात को संभालते हुए केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री पी अशोक गजपति राजू ने कहा कि नाम को लेकर कोई कंट्रोवर्सी नहीं होनी चाहिए शहीद-ए-आजम भगत सिंह किसी वर्ग विशेष के नहीं बल्कि पूरे देश के Hero थे। इसलिए उनके नाम के ऊपर किसी प्रकार की बहस की गुंजाइश नहीं है ऐसे में अभी भी चंडीगढ़ के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नामकरण को लेकर पूरी तरह से स्थिति स्पष्ट नहीं है। इस मौके पर आनंदपुर साहिब के सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा और चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर भी मौजूद रहे।
बाइट-पी अशोक गजपति राजू, केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री
वहीं आनंदपुर साहिब से सांसद चंदूमाजरा ने अंतरष्ट्रिय ऐरपोर्ट का नाम शाहिद ए आज़म भगत सिंह के नाम पर रखने की पैरवी की उन्होंने कहा कि भगत सिंह नैशनल हीरो और पंजाब तो लम्बे समय से यही दलील दे रहा है की ऐरपोर्ट का नाम भगत सिंह के नाम पर रखा जाए ।
बाइट चंदूमाजरा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here